Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने किया दिल्ली की सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान, क्या I.N.D.I.A. में पड़ गई दरार?

Lok Sabha Election 2024: आगामी आम चुनाव की तैयारियां काफी तेजी से चल रही हैं. इसी को लेकर आए दिन बैठकों का दौर जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक की. जिसके बाद उन्होंने एलान कर दिया कांग्रेस दिल्ली की सभी 7 […]

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: आगामी आम चुनाव की तैयारियां काफी तेजी से चल रही हैं. इसी को लेकर आए दिन बैठकों का दौर जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक की. जिसके बाद उन्होंने एलान कर दिया कांग्रेस दिल्ली की सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस एलान के बाद से ही ऐसा लग रहा कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के अंदर दरार पड़ने लगी है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की. बुधवार को हुई इस मीटिंग के बाद एलान किया गया की कांग्रेस दिल्ली की सभी सीटों से चुनाव लड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बैठक में जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने का निर्णय लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पार्टी की राज्य इकाई के ज्यादातर नेताओं की राय गठबंधन के खिलाफ है हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि पार्टी के ज्यादातर नेताओं ने आम आदमी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन का फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ दिया है.

बताते चलें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन INDIA के घटक दल हैं. ऐसे में दोनों लोकसभा चुनाव में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था.