LPG Price Cut: रसोई गैस के बाद अब देश में 158 रुपया सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, जानें नई रेट

LPG Price Cut: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 1 सितंबर यानी आज से बड़ी कटौती की गई है. दरअसल, रसोई गैस सिलेंडर के बाद अब भारत सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम सस्ता किया है. नए दाम को आज से लागू कर दिया गया है. 19 केजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में […]

Date Updated
फॉलो करें:

LPG Price Cut: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 1 सितंबर यानी आज से बड़ी कटौती की गई है. दरअसल, रसोई गैस सिलेंडर के बाद अब भारत सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम सस्ता किया है. नए दाम को आज से लागू कर दिया गया है. 19 केजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 158 रुपये की कमी की गई है. वहीं हाल ही में रसोई गैस सिलेंडरों की कीमत में 200 रुपये की कमी की गई है.

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के अनुसार अब LPG उपभोक्ताओं को 19 किलोग्राम कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत के लिए नई दिल्ली में 1,522 रुपये देने होंगे. वहीं कोलकाता में 19 किलो LPG गैस सिलेंडर की कीमत 1635 रुपये है. मुंबई में 1482 रुपये और चेन्नई में  कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1695 रुपये हो चुकी है.

गौरतलब है कि, भारत सरकार ने  महिलाओं को रक्षाबंधन के मौके पर तोहफा देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी. वहीं अब  कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भी 158 रुपये की कटौती की है.

इन शहरों घरेलू  LPG गैस सिलेंडर की कीमत-

दिल्ली में LPG घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है

मुंबई में LPG घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 902.50 रुपये है.

कोलकाता में LPG घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 929 रुपये पर बिक रही है.

चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 918.50 रुपये हो चुकी है.