LPG Price: गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों का एलान

LPG Price: आज महीने की पहली तारीख गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव लेकर आई है. वहीं 1 नवंबर आते ही तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर को महंगा कर दिया है. जबकि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दामों में 101.50 रुपये की बढ़ोत्तरी की हैं. साथ ही कमर्शियल गैस […]

Date Updated
फॉलो करें:

LPG Price: आज महीने की पहली तारीख गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव लेकर आई है. वहीं 1 नवंबर आते ही तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर को महंगा कर दिया है. जबकि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दामों में 101.50 रुपये की बढ़ोत्तरी की हैं. साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर की ये नई दरें 1 नवंबर, 2023 से लागू हो कर दिया गया हैं. इतना ही नहीं नए रेट लागू होने के उपरांत LPG का कमर्शियल सिलेंडर राजधानी दिल्ली में 1833 रुपये में की दर पर मिलेगा.

एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम

आपको बता दें कि, एलपीजी सिलेंडर की नई कीमतें केवल 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर पर लागू किया जाएगा. वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा रहा है. वहीं राजधानी दिल्ली में घरेलू LPG सिलेंडर के दाम 903 रुपये ही हैं. जबकि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 14 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 929 रुपये हो गई है. इतना ही नहीं महाराष्ट्र के मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की दर 902.5 रुपये बताई गई है. साथ ही चेन्नई में भी घरेलू गैस सिलेंडर 918.5 रुपये में बेचा जा रहा है.

अक्टूबर माह का हाल

दरअसल तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में पिछले महीने में बढ़ोत्तरी की थी. वहीं 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत 1 अक्टूबर से 209 रुपये बढ़ा दी गई थी. बता दें कि अक्टूबर में नई दरें लागू होने का उपरांत कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की खुदरा बिक्री कीमत 1731.50 रुपये हो गई थी. जिसके बाद नवंबर की बढ़ी हुई रेट के बाद 1833 रुपये हो गई है. परन्तु अक्टूबर में केवल कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है. इतना ही नहीं घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह की बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी.