Ludhiana Gas Leak: हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, मृतक के परिवार वालों को मुआवजा देने का ऐलान

Punjab: पंजाब के लुधियाना स्थित ग्यासपुरा इलाके में कल यानी रविवार को सुबह 7 बजे के करीब जहरीली गैस लीक होने से 11 लोगों के मौत हो गई थी। मौके पर NDRF की टीम मौजूद थी। लुधियाना गैस रिसाव कांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीड़ितों के परिवारों के प्रति दुख व्यक्त किया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के लुधियाना स्थित ग्यासपुरा इलाके में कल यानी रविवार को सुबह 7 बजे के करीब जहरीली गैस लीक होने से 11 लोगों के मौत हो गई थी। मौके पर NDRF की टीम मौजूद थी। लुधियाना गैस रिसाव कांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीड़ितों के परिवारों के प्रति दुख व्यक्त किया है। वहीं इस दौरान मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख और अस्पताल में भर्ती घायलों को 50 हजार मुआवजा देने का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री कर्यालय से ट्वीट कर जानकारी मिली है। ट्वीट कर कहा कि ‘प्रधानमंत्री ने लुधियाना में गैस रिसाव के कारण हुई दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया। नरेंद्र मोदी प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी के लिए पीएमएनआरएफ के माध्यम से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रत्येक घायल व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

पंजाब के लुधियाना में ग्यासपुरा इलाके में एक हिस्से की सोमवार को घेराबंदी रखी गयी। अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित इलाके में रात भर रिसाव के असर को कम करने की प्रकिया जारी रही। अधिकारियों के अनुसार पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दलों ने इस बात का पता लगाने का प्रयास किया।

लुधियाना की उपायुक्त सुरभि मलिक मे सोमवार को कहा कि इलाके में गैस के असर को सफलतापुर्वक समाप्त कर दिया है। अधिकारियों ने संदेश जताया था कि इलाके में सीवरेज में किसी रसायन के मिलने से जहरीली गैस रिसाव शुरू हुआ हो सकता है।