Ludhiana: 5 महीने में तैयार होगा लुधियाना का रेलवे ओवर ब्रिज, लोगों को मिलेगा लाभ

Ludhiana: लुधियाना में रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है. इसके बनने से लगभग 5-6 लाख व्यक्तियों को फायदा होने वाला है. वहीं ब्रिज बनाने के लिए रेलवे विभाग की ओर से मिट्टी के सैंपल की जांच की जा रही है. जबकि पाइलिंग टेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Ludhiana: लुधियाना में रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है. इसके बनने से लगभग 5-6 लाख व्यक्तियों को फायदा होने वाला है. वहीं ब्रिज बनाने के लिए रेलवे विभाग की ओर से मिट्टी के सैंपल की जांच की जा रही है. जबकि पाइलिंग टेस्टिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है.

वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था

ब्रिज का निर्माण कार्य तभी शुरू किया जाएगा, जब निगम की ओर से वैकेल्पिक मार्ग मिल जाएगा. मार्ग बनाने में बिजली पोल, पेड़ को रास्ते से हटाने की जरूरत है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि, अगर बिना रुकावट के कार्य होता रहा तो, मात्र 5 महीने में ही ब्रिज का निर्माण हो जाएगा. जिसके बाद न्यू जनता नगर, गुरपाल नगर, शिमलापुरी, रणजीत नगर, दुर्गा नगर, माडल टाउन, चेत सिंह नगर में रहने वाले लोगों को अधिक फायदा पहुंचेगा.

तैयार रैंप लिस्ट

ब्रिज के दोनों भाग में रैंप बनाने की जिम्मेदारी नगर निगम को दी जाएगी. ब्रिज बन जाने के बाद लोग बिना परेशानी के अपने कार्यों को पूरा कर सकते हैं. वहीं रैंप तैयार करने की जिम्मेदारी निगम ने PWD एंड बीएंडआर विभाग को मिली है. इसका डिजाइन तैयार करके PWD विभाग निगम के पास भेजेगा, जिसके उपरांत निर्माण कार्य के लिए पैसे दिए जाएंगे.

जाम से होगी राहत

मडल टाउन एक्सटेंशन पर अरोड़ा पैलेस चौक की ओर लोगों को आने के लिए 60 फुट चौड़ा रोड साथ ही अनाज मंडी जाने के लिए विशेष सुविधा हो जाएगी. रेलवे लाइन पर लोगों के आने-जाने का सिलसिला बने रहने की वजह से लाइन के फाटक को बंद रखना पड़ता है. जिसके कारण जाम के हालात देखने को मिलते हैं.