Maharashtra: मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स, स्कीम को बढ़ाने के लिए सरकार उठाएगी ये कदम

Maharashtra: महाराष्ट्र में महायुति सरकार की मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना को काफ़ी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस बीच शिवसेना (शिंदे गुट) सचिव एवं प्रवक्ता डॉ. मनीषा कायंदे ने बताया कि मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण सम्मान यात्रा के माध्यम से शिवसेना महिला अघाड़ी राज्य भर में महिला सम्मेलनों का आयोजन करेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Maharashtra: महाराष्ट्र में महायुति सरकार की मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना को काफ़ी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस बीच शिवसेना (शिंदे गुट) सचिव एवं प्रवक्ता डॉ. मनीषा कायंदे ने बताया कि मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण सम्मान यात्रा के माध्यम से शिवसेना महिला अघाड़ी राज्य भर में महिला सम्मेलनों का आयोजन करेगी. इसका आयोजन  बाळासाहेब भवन में  किया जाएगा. इस दौरान डॉ. कायंदे ने कहा कि राज्य में महायुति सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता दी है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में चौथी महिला नीति लागू करना, एसटी यात्रा में महिलाओं को 50 प्रतिशत की छूट, लेक लाडकी योजना, लड़कियों के लिए फ्री  उच्च शिक्षा, 800 पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति, गुलाबी रिक्शा, स्वयं सहायता समूह योजनाओं के लिए पूंजी समर्थन, त्योहारों में मिल रहा राशन, हर एक व्यक्ति के नाम में माता का नाम शामिल करने का अध्यादेश , मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना और अब मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण योजना जैसी कई योजनाएं लागू की गई हैं.  इससे महिलाओं का सर्वांगीण विकास होगा. 

क्या बोलीं डॉ. कायंदे?

इस दौरान डॉ. कायंदे ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहीण सम्मान यात्रा रक्षाबंधन से पहले समाप्त हो जाएगी. वर्तमान में इस योजना के माध्यम से हर दिन  लाखों आवेदन जमा किये जा रहे हैं. हालांकि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक महिलाएं उठा सकें, इसके लिए सम्मान यात्रा में सभाओं के माध्यम से इस योजना की जानकारी दी जाएगी. 

शीतल म्हात्रे ने की संजय राउत की आलोचना 

इस बीच शिवसेना (शिंदे गुट) की उपनेता प्रवक्ता शीतल म्हात्रे ने संजय राउत की आलोचना करते हुए कहा कि जिन लोगों ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया उन्हें महिलाओं को मिलने वाले 1,500 रुपये की कोई कीमत नहीं होगी.  शीतल म्हात्रे ने संजय राउत पर तंज कसते हुए कहा कि 'ताई, माई अक्का, हमारे नेता है इक्का और आने वाले चुनाव में यूबीटी  की हार ये वादा है पक्का.'

महिलाओं के खाते में 3,000 रुपये जमा किए जाएंगे

म्हात्रे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि रक्षा बंधन से पहले इन प्यारी बहनों के बैंक खाते में दो महीने का 3,000 रुपये जमा किए जाएंगे.  विरोधियों पर  निशाना साधते हुए कहा कि लाडकी बहीण, लाडका भाऊ योजनाओं को मिल रहे प्रतिसाद को देखकर उनके पेट मे दर्द शुरू हुआ है. 

Tags :