'गुड्डू' की मौत पर भड़की महुआ मोइत्रा, नोएडा पुलिस को टैग कर लगाया आरोप

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा नोएडा पुलिस पर तब भड़क गई जब उनके द्वारा गोद लिए गए कुत्ते 'गुड्डू' की मौत पटाखों की आवाज के वजह से हो गई. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इसे मौत नहीं हत्या बताया है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा अक्सर चर्चे में बनी रहती है. एक बार फिर महुआ चर्चे में है लेकिन इस बार चर्चा खुद की वजह से नही बल्कि अपने कुत्ते की वजह से हैं. महुआ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि पटाखे की वजह से उनके चहेते कुत्ते गुड्डू को हार्ट अटैक आया. जिसके कारण उसकी मौत हो गई. उन्होंने सोसल मीडिया पर नोएडा पुलिस की क्लास भी लगाई हैं. 

महुआ मोइत्रा ने  नोएडा पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि नमस्ते! नोएडा पुलिस मेरे द्वारा बचाए गए पुनर्वास शिशुओं में से एक की हाल ही में हृदय गति रुकने से मौत हो गई. नोएडा में प्रतिबंधित पटाखों के विस्फोटक लगातार जलने के कारण स्मार्ट सैंक्चुअरी में बच्चे की हृदयाघात हुई. मैं इसे मौत नहीं हत्या कहूंगी.  क्या आप कृपया प्रतिबंध लागू कर सकते हैं? यह बेहद ही शर्मनाक है. 

शेल्टर हाउस में हुई मौत

महुआ ने बताया कि यह घटना नोएडा के एक पशु शेल्टर हाउस स्मार्ट सैंक्चुअरी में हुई. आश्रय गृह के मालिक ने कुत्ते गुड्डू की मौत के बारे में बात करते हुए कहा कि गुड्डू को लेकर पशु चिकित्सक ने हृदय गति रुकने की पुष्टि की. मैं वहीं मौजूद थी, जब लगातार तेज आवाज वाले पटाखे फूट रहे थे. आवाज की वजह से हमारा गुड्डू हाइपरवेंटिलेशन में चला गया और आखिरकार उसने हार मान ली. इस दौरान मेरे द्वारा बचाए गए बाकी कुत्ते छिपे हुए, कांप रहे थे. सभी कुत्तों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए चिंता-रोधी दवाएँ दी गई हैं.

पटाखों पर प्रतिबंध

उन्होंने कहा कि अभी दिवाली भी नहीं आई है और इस तरह से पटाखे जलाए जा रहे हैं. सड़क पर रहने वाले जानवर पहले से ही संकट में हैं. सोशल मीडिया पर उन्होंने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति द्वारा जारी किया गया नोटिस भी शेयर किया है. जिसमें 1 जनवरी, 2025 तक दिल्ली में सभी प्रकार के पटाखों के निर्माण, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया था.

Tags :