जैसलमेर में बड़ा हादसा, भारतीय वायुसेना का तेजस विमान हुआ क्रैश

IAF Tejas Aircraft Crash: वायुसेना ने एक बयान जारी कर घटना की जानकारी दी. वायुसेना ने कहा, "भारतीय वायु सेना का एक हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस आज एक ऑपरेशन ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जैसलमेर में बड़ा हादसा
  • भारतीय वायुसेना का तेजस विमान हुआ क्रैश

IAF Tejas Aircraft Crash: राजस्थान के जैसलमेर से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां भारतीय वायुसेना का तेजस विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बता दें, कि एक एलसीए तेजस विमान आज ( मंगलवार ) को एक ऑपरेशन  ट्रेनिंग उड़ान में हिस्सा लेने लिए पहुंचा था. इस दौरान अभ्यास के समय यह एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. राहत की बात यह कि हादसे में  पायलट को  सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. वहीं हादसे के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ  इंक्वायरी का आदेश दिया गया है. 

ये हादसा ऐसे समय पर हुआ जब इस युद्धाभ्यास देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोखरण फायरिंग रेंज पहुंचे. वायुसेना ने एक बयान जारी कर घटना की जानकारी दी. वायुसेना ने कहा, "भारतीय वायु सेना का एक हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस आज एक ऑपरेशन  ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलट को सुरक्षित बाहर निकल  लिया गया है. घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है."

जैसलमेर के इस इलाके में गिरा विमान 

बता दें कि यह घटना जैसलमेर की जवाहर कॉलोनी के पास हुई. वायुसेना का यह तेजस विमान घनी आबादी वाले इलाके में जा गिरा. इस दौरान एक हॉस्टल की दीवार से जा टकराया. राहत कि बात यह रही कि इस हादसे में किसी भी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ.  घटना कि खबर सुनते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची, तब जाकर कहीं आग पर काबू पाया जा गया. हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ भी जमा हो गई