Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी धमकी मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तेलंगाना से आरोपी गिरफ्तार

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को ईमेल द्वारा धमकी भेजने के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. बता दें, कि मुंबई की गामदेवी पुलिस ने आज (4 नवंबर) को तेलंगाना से एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले से जुड़ी अधिक जानकारी देते हुए बताया कि […]

Date Updated
फॉलो करें:

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को ईमेल द्वारा धमकी भेजने के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. बता दें, कि मुंबई की गामदेवी पुलिस ने आज (4 नवंबर) को तेलंगाना से एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले से जुड़ी अधिक जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए युवक को 8 नवंबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है. बात दें, कि पिछले हफ्ते आरोपी युवक ने अंबानी को ये धमकी भरा मेल भेजा था. इस ईमेल के जरिए अंबानी से पैसे की मांग की गई थी. और जान से मारने की भी धमकी भी दी गई थी.

ईमेल के जरिए मांगे 400 करोड़

मीडिया के अनुसार मुंबई पुलिस के अधिकारी ने कहा है कि यह मामला कुछ युवकों के जरिए शरारत करने का लग रहा है. फिलहाल पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. मुकेश अंबानी को कुल मिलाकर पांच ईमेल भेजे गए थे, जिसमें उनसे कुल मिलाकर 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. लेकिन इससे पहले की आरोपी कुछ कर पाते, पुलिस ने उनमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

27 अक्टूबर को आया था पहला मेल

बता दें, कि मुकेश अंबानी को पहला धमकी भरा मेल शादाब खान नामक लड़के द्वारा 27 अक्टूबर को भेजा गया था, जिसमें लिखा था कि अगर आप (मुकेश अंबानी) हमें 20 करोड़ नहीं देंगे, तो हम आपको मार देंगे. हमारे पास भारत के सबसे बेहतरीन शूटर्स हैं.’ वहीं, इसके बाद अंबानी को एक और धमकी भरा ईमेल भेजा गया. इसमें पहले ईमेल पर कार्रवाई नहीं करने के लिए उन्हें धमकी दी गई और कहा गया कि अब उन्हें 200 करोड़ रुपये चाहिए.

दूसरे ईमेल में आरोपियों ने लिखा कि, ‘अगर हमारी मांग नहीं पूरी हुई तो अंबानी के नाम पर डेथ वारंट जारी होगा.’ सोमवार को खबर आई कि रंगदारी मांगने वाले ने अंबानी की ऑफिशियल ईमेल आईडी पर तीसरा ईमेल भेजकर 400 करोड़ रुपये की मांग की है. इसके बाद उन्हें मंगलवार और बुधवार को ऐसे दो और ईमेल मिले.

आईपी एड्रेस के जरिए पुलिस को मिली आरोपी की लोकेशन

इस मामले को लेकर पुलिस ने आगे कहा कि उन्होंने ईमेल के आईपी एड्रेस की जांच की और आरोपी को धर दबोचा. वहीं पुलिस को लेकर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अपराध में और लोग शामिल थे या नहीं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!