जम्मू-कश्मीर में  बड़ा सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 22 लोगों की मौत

Jammu Kashmir Accident: जम्मू कश्मीर के अखनूर से भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां उत्तर प्रदेश के हाथरस की बस खाई में गिरकर हादसे का शिकार हो गई. इस दौरान हादसे में अब तक  बस में बैठे 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Jammu Kashmir Accident: जम्मू कश्मीर के अखनूर से भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां उत्तर प्रदेश के हाथरस की बस खाई में गिरकर हादसे का शिकार हो गई. इस दौरान हादसे में अब तक  बस में बैठे 22 लोगों की मौत हो चुकी है. और कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कार्य गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क हादसे का संज्ञान लिया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हाथरस की ये बस जम्मू कश्मीर के अखनूर में  घटना का शिकार हुई. बस में सवार सभी लोग हाथरस-अलगीढ़ के रहने वाले हैं. ये सभी शिव खोड़ी जा रहे थे, लेकिन तभी रास्ते में ये  ये भीषण सड़क हादसा हो गया. एक जानकारी के अनुसार, यह हादसा ड्राइवर को नींद आने की वजह से हुआ है. घटना के बाद  घटनास्थल पर  चीख-पुकार का माहौल देखा गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी.

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर में हुए इस सड़क हादसे का संज्ञान लिया हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम योगी ने यूपी के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल जम्मू के अधिकारियों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं और जरूरी सहायता के आदेश जारी किए हैं. 

मृतकों और घायलों के लिए  मुआवजे का एलान 

वहीं जम्मू-कश्मीर एलजी कार्यालय की तरफ से अखनूर बस दुर्घटना को लेकर मुआवजा देने का एलान किया गया है. ऐसे में हादसे में मरने वाले हर मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये तथा घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.

घटना को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस घटना के बाद प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. घायल को पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस बारे में और जानकारी देते हुए जम्मू कश्मीर के परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने कहा कि ये बस शिव खोड़ी की ओर जा रही थी. यहां पर जो कट को वो सामान्य है इसमें कोई दिक्कत नहीं हैं. लेकिन, शायद ड्राइवर को नींद आ गई थी. जिसके वजह से बस मुड़ने के बजाय सीधे खाई में चली गई. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!