मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर किया पलटवार, कही ये बात

Politics News: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान पार्टी की तीखी आलोचना करने पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम अपने भाषण में तुमसे न हो पाएगा का जिक्र किया वही 140 करोड़ भारतीयों ने आम चुनावों में उनकी सरकार से यही बात कही थी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा मोदी जी जनभावना को समझिये तानाशाही को छोड़िए.

Date Updated
फॉलो करें:

Politics News: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान पार्टी की तीखी आलोचना करने पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने अपने भाषण में ''तुमसे न हो पाएगा'' का जिक्र किया वही 140 करोड़ भारतीयों ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में उनकी सरकार से यही बात कही थी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर तीखा पलटवार करते हुए उन्हें ''बालक बुद्धि'' कहा था और हिंदुओं को हिंसा से जोड़ने और लोकसभा में झूठे दावे करने का आरोप लगाया था.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर लिखा- मोदी जी, अपने भाषण में आपने ''तुमसे ना हो पाएगा'' का जिस तरह से जिक्र किया, वही बात 140 करोड़ भारतियों ने इस चुनाव में आपकी सरकार से कही थी. वही देश के अन्नदाता ने आपके आय को दोगुना करने वाले झूठे वादों के खिलाफ वोट डालते हुए कहा-तुमसे ना हो पाएगा. देश में भटकते करोड़ों युवाओं ने आपके ''साल के दो करोड़ नौकरियां'' देने के वादों के खिलाफ वोट डालते हुए कहा- तुमसे ना हो पाएगा.

जुमले के खिलाफ वोट

वही देश के दलित, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक और गरीब तबके ने आपके ''सबका साथ, सबका विकास'' के नारे के खिलाफ वोट करते हुए कहा- तुमसे ना हो पाएगा. निरंतर हिंसा, दमन और चरित्र हनन से परेशान भारत की हर पीड़ित महिला ने आपके ''बेटी बचाओ'' के विज्ञापनी शोर के खिलाफ वोट डालते हुए कहा- तुमसे ना हो पाएगा. देश के हर निम्न और मध्यम वर्ग परिवार के हर लोगों ने आपके ''अच्छे दिन'' के जुमले के खिलाफ वोट डालते हुए कहा- तुमसे ना हो पाएगा. जनादेश का अपमान तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी आपने किया है. जनता की भावना को समझिये, तानाशाही छोड़िए.

तानाशाह सरकार को झुकना पड़ा

एक अन्य पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप कांग्रेस को परजीवी की संज्ञा दे रहे है. 8 फरवरी 2021 को आपने संसद में पूरे देश का पेट भरने वाले किसानों को भी यही शब्द यानी परजीवी कहा था. आपने देश के किसानों के अधिकारों के लिए साल भर के संघर्ष को गाली दी थी. किसानो के आगे आपकी तानाशाह सरकार को झुकना पड़ा था और किसान-विरोधी तीन काले कानून वापस लेने पड़े थे. आज उसी शब्द का प्रयोग कांग्रेस पार्टी के लिए किया है, ये कांग्रेस पार्टी के लिए गाली नहीं है.

 हमारे लिए गर्व की बात

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि अन्नदाताओं के साथ राष्ट्रनिर्माण में कुर्बान हो जाना हमारे लिए गर्व की बात है. कांग्रेस पार्टी के अनेकों नेताओं ने इस देश के लिए अनगिनत कुर्बानियां दी हैं. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस देश को अपने खून-पसीने से बनाया है. आप कांग्रेस पार्टी पर देश के सेना का मनोबल को कम करने का झूठा और भद्दा आरोप लगा रहे हैं? कांग्रेस पार्टी देश के किसानों और जवानों के साथ है और रहेगी, आप की इस तानाशाही से इस देश की मजबूत विरासत को हिला नहीं सकते.