Manipur: मणिपुर वायरल वीडियो मामले पर आज सुनवाई करेगी चीफ जस्टिस की बेंच, केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ FIR दर्ज

Manipur: 31 जुलाई यानि आज मणिपुर वायरल वीडियो केस में दोनों पीड़ित महिलाएं की मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. पीड़ित महिलाओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई है. आज  यानी सोमवार को इस मामले पर चीफ जस्टिस की बेंच सुनवाई करेगी. हालांकि इससे पहले भी पीड़ित महिलाओं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Manipur: 31 जुलाई यानि आज मणिपुर वायरल वीडियो केस में दोनों पीड़ित महिलाएं की मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. पीड़ित महिलाओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई है. आज  यानी सोमवार को इस मामले पर चीफ जस्टिस की बेंच सुनवाई करेगी. हालांकि इससे पहले भी पीड़ित महिलाओं की याचिका पर सुनवाई होनी थी लेकिन चीफ जस्टिस की तबीयत खराब होने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी थी.

हाल ही में मणिपुर से 2 महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया था. इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. दरअसल यहां 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया था. अब इस मामले को लेकर दोनों पीड़ित महिलाएं ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है. इन्होंने सु्प्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सुनवाई करने की मांग की है.

आज स्वत: संज्ञान मामले के साथ इस याचिका पर भी सुनवाई की जाएगी. पीड़ितों ने मणिपुर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. पीड़ितों ने मामले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट से अपनी सुरक्षा की मांग की है. आज पीड़ितों की याचिका पर चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

आपको बता दें कि सीबीआई ने मणिपुर में हुई 4 मई को भीड़ द्वारा 2 महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने के संबंध में मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है. . मणिपुर में हुई इस हैवानियत घटना की देश भर में कड़ी निंदा की जा रही है.

मणिपुर सरकार ने मणिपुर मामले को सीबीआई को सौंप दिया है. सीबीआई, पहले से ही मणिपुर हिंसा संबंधी 6 मामलों की जांच कर रही है. केंद्र सरकार ने 27 जुलाई को एक हलफनामा दायर किया था जिसमें कहा गया था कि राज्य सरार का आदेश लेकर मामले की जांच CBI  को सौंपी जा रही हैं.