Manipur Violence: मणिपुर के मुख्यमंत्री ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लगभग 50 दिन से ऊपर होने वाले हैं ऐसे में रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एस बीरेन सिंह से मुलाकात की। ‌यह मुलाकात मणिपुर हिंसा को रोकने के प्रयासों के संबंध में हुई। बता दें एक दिन पहले शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लगभग 50 दिन से ऊपर होने वाले हैं ऐसे में रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एस बीरेन सिंह से मुलाकात की। ‌यह मुलाकात मणिपुर हिंसा को रोकने के प्रयासों के संबंध में हुई।

बता दें एक दिन पहले शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने 18 पार्टियों के साथ सर्वदलीय बैठक की थी जिसके बाद आज मणिपुर के मुख्यमंत्री के साथ यह बैठक हुई। शनिवार की बैठक में सपा और आरजेडी ने मणिपुर के सीएम वीरेंद्र सिंह के इस्तीफे की मांग की थी। साथ ही मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की गई थी। अब सर्वदलीय बैठक के एक दिन बाद गृह मंत्री अमित शाह के साथ मणिपुर के मुख्यमंत्री एस वीरेंद्र सिंह की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

गृहमंत्री से हुई मुलाकात के संबंध में मणिपुर के सीएम ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि आज गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात कर मणिपुर में जमीनी स्तर पर बनी स्थिति के बारे में जानकारी दी। अमित शाह जी की कड़ी निगरानी में राज्य और केंद्र सरकार पिछले सप्ताह में हिंसा को काफी हद तक नियंत्रित करने में सक्षम रही है। बता दें कि 13 दिन के बाद से अब तक हिंसा में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि माननीय केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मणिपुर में शांति बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।