गाजीपुर में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आई मिनी बस; 5 लोगों की मौत

Ghazipur: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. शहर के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के पास एक मिनी सीएनजी बस के  11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गाजीपुर में बड़ा हादसा
  • हाईटेंशन तार की चपेट में आई मिनी बस; 6 लोगों की आग में जलने से मौत

Ghazipur: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. शहर के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के पास एक मिनी सीएनजी बस के 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से उसमें आग लग गई. देखते देखते आग ने इतना बिकराल रूप ले लिए की कोई भी आग पर काबू न पा सका. इस आग की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई है. और 5 लोग गंभीर रूप से घायल है.  घटना की खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी की टीम घटनास्थल पर पहुंची . 

मिली जानकारी के अनुसार हादसे में हताहत हुए लोग मऊ जिले के रहने वाले हैं. ये लोग मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खिरिया गांव से शादी समारोह में शामिल होने गाजीपुर आ रहे थे, तभी मरदह थाना क्षेत्र में महाहर धाम के पास बिजली का हाईटेंशन तार इनकी बस पर गिर गया. बस में दुल्हन पक्ष के 50 से 55 लोग सवार थे. 

घटना पर आया एसपी का बयान

गाजीपुर बस दुर्घटना पर गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने बताया, "हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में आगजनी हो गई. मौके पर 5 लोगों की मृत्यु हो गई.  5 लोग गंभीर हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है."

CM योगी ने लिया घटना पर संज्ञान 

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में भीषण बस हादसे पर संज्ञान लिया है.  उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.  सीएम योगी ने कहा अधिकारियों मौके पर पहुंचकर घायलों की बेहतर इलाज की सुविधा करे, साथ ही इस हादसे से मरे हुए मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की है.

CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

गाजीपुर में हुए बस हादसे पर  सीएम योगी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!