Monsoon: सावन के जाते-जाते निवेश व खरीदारी शुभ, जानें क्या क्या है जरूरी

Monsoon: सावन महीना अब लगभग खत्म पर है. 31 अगस्त तक रहने वाला ये पावन दिन इसमें ग्रहों की स्थिति से कई नक्षत्र, वार, तिथि के संयोग बन रहे हैं. अगर आप किसी प्रकार की खरीदारी या निवेश करने की सोच रहे हैं तो इस महीने प्रॉपर्टी, व्हीकल के साथ ही रियल स्टेट में भी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Monsoon: सावन महीना अब लगभग खत्म पर है. 31 अगस्त तक रहने वाला ये पावन दिन इसमें ग्रहों की स्थिति से कई नक्षत्र, वार, तिथि के संयोग बन रहे हैं. अगर आप किसी प्रकार की खरीदारी या निवेश करने की सोच रहे हैं तो इस महीने प्रॉपर्टी, व्हीकल के साथ ही रियल स्टेट में भी अपना निवेश कर सकते हैं. जिसका शुभ मुहूर्त क्या है हम आपको बताने वाले हैं.

सूर्य और शनि एक साथ

सूर्य व शनि एक दूसरे के सामने रहने वाले हैं. यानि 180 डिग्री पर साथ आ जाएंगे. जिसकी वजह से रवियोग में महालक्ष्मी, राजयोग, वृद्धि, निवेश करने से अधिक फायदा होने वाला है. वहीं आखिरी दिन में चंद्रमा, बुध, सूर्य शनि की चाल व स्थितियों में बदलाव करेंगे.

सावन में खरीदारी के शुभ मुहूर्त

सूर्य के कर्क राशि में जाने पर दक्षिणायन शुरूआत हो चुकी है. जो आने वाले 6 महीने तक रहने वाला है. देवशयन के कारण चातुर्मास भी है. पुराणों में कहा गया है कि देवशयन, दक्षिणायन व अधिक मास के दरमियान शुभ कार्य करना सही नहीं है. यदपि ज्योतिषाचार्य कहता है कि इस दरमियान खरीदारी करने से कोई दोष नहीं लग सकता है. आप पूरे वर्ष खरीदारी करें, चाहे खरमास, अधिक मास, पितृपक्ष, धनुर्मास व अधिक मास हो.

खरीदारी के शुभ मुहूर्त

1- 29 अगस्त को हर तरह की विशेष खरीदारी लिए शुभ

2- 30 अगस्त को व्हीकल खरीदने के लिए शुभ

3- 31 अगस्त को सभी तरह की खरीदारी

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!