‘नेहरू नाम से नहीं बल्कि अपने काम से जाने जाते थे…’ मेमोरियल का नाम बदलने पर बोले राहुल गांधी

नेहरू मेमोरियल का नाम बदल कर प्रधानमंत्री म्यूजियम और लाइब्रेरी रख दिया गया है. जिसके चलते सियासत में गरमा गई है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी आपत्ति जताई है. राहुल गांधी ने कहा कि नेहरूजी की पहचान उनके नाम से नहीं, बल्कि उनके कर्म (काम) से है. वहीं इसे लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित […]

Date Updated
फॉलो करें:

नेहरू मेमोरियल का नाम बदल कर प्रधानमंत्री म्यूजियम और लाइब्रेरी रख दिया गया है. जिसके चलते सियासत में गरमा गई है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कड़ी आपत्ति जताई है. राहुल गांधी ने कहा कि नेहरूजी की पहचान उनके नाम से नहीं, बल्कि उनके कर्म (काम) से है.

वहीं इसे लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने पर केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा, ‘यह नाम इसलिए नहीं बदला गया क्योंकि वे दूसरे प्रधानमंत्रियों का काम दिखाना चाहते हैं, बल्कि वे नेहरूजी के नाम को दबाने चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि आप (केंद्र सरकार) आलीशान PM आवास बना रहे, तो आप आलीशान प्रधानमंत्री संग्रहालय भी बना सकते थे. हर कोई जनता है कि नेहरू मेमोरियल फंड अच्छा काम करता था. मनगढ़त बातें बनकर इतिहास को नहीं बदला जा सकता है.

संदीप दीक्षित ने कहा कि 17 साल में नेहरूजी ने जो काम किया, उसकी तुलना नहीं की जा सकती. इसकी व्यापकता बाकी प्रधानमंत्रियों की तुलना में नहीं दिखाई देती. ऐसे में इसे बहुत चलाकी से किया गया है. नेहरूजी की क्रांतिकारी उपलब्धियां हैं, वह उस संग्रहालय में दिखती ही नहीं है. बता दें कि नेहरू मेमोरियल का नाम बदल कर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी रख दिया गया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!