नरेंद्र मोदी ताकतवर है, लेकिन भगवान नहीं....दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

Arvind Kejriwal: गुरुवार को अपने इस्तीफे के बाद पहली बार दिल्ली विधानसभा में संबोधित करते हुए दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Credit: Google

Delhi Legislative Assembly: अपने इस्तीफे के बाद आज यानि गुरुवार को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पहली बार संबोधन दिया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "विपक्ष के लोग मुझे और मनीष सिसोदिया को साथ में देखकर दुखी होंगे. मैं हमेशा कहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत ताकतवर हैं और उनके पास बहुत सारे संसाधन हैं, लेकिन पीएम मोदी भगवान नहीं हैं." उन्होंने आगे कहा कि भगवान हमारे साथ हैं और मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करता हूं.  

41 पर केजरीवाल तो 40 पर सिसोदिया 

मुख्यमंत्री होने के दौरान केजरीवाल 'नंबर वन' की कुर्सी पर बैठे थे, लेकिन आज उन्हें उनकी पिछली कुर्सी से कई कदम दूर, सीट नंबर 41 दी गई. उनकी उत्तराधिकारी आतिशी अब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर हैं, जबकि केजरीवाल के भरोसेमंद मनीष सिसोदिया को उनके बगल में सीट नंबर 40 पर बैठाया गया है. अरविंद केजरीवाल ने पद छोड़ने से पहले करीब एक दशक तक दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया था, लेकिन शराब कांड में भ्रष्टाचार के कारण उनको जेल जाना पड़ा और अब विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद उनका इस्तीफा हुआ. 

भाजपा नेता से फोन पर बात- केजरीवाल 

आज जब दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने संबोधन किया तो दावा किया कि हाल ही में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के साथ हुई बातचीत ने उन्हें चौंका दिया. उन्होंने कहा, " मैंने पूछा कि मुझे गिरफ्तार करने से उन्हें क्या मदद मिली. उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने मुझे गिरफ्तार करके पूरी दिल्ली सरकार को पटरी से उतार दिया, ये सुनकर मैं हैरान था. मुझे आश्चर्य है कि यह किस तरह की पार्टी है जो दिल्ली के लोगों का जीवन बर्बाद करके खुश है." पूर्व सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे जेल भेजकर उन्होंने दिल्ली में काम रुकवाया और हमारी सरकार को कमजोर करने की कोशिश की. 

सभी लंबित कार्य पूरे किए जाएंगे

केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा," आज मैंने मुख्यमंत्री आतिशी जी के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय में एक सड़क का निरीक्षण किया. यह सड़क भी जल्द ही ठीक हो जाएगी, दिल्ली की बाकी सड़कें भी जल्द ही ठीक हो जाएंगी. अब जब मैं वापस आ गया हूं तो दिल्ली के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में सभी लंबित काम पूरे हो जाएंगे."

Tags :