Nayab Singh Saini Oath Ceremony: नायब सिंह सैनी आज लेंगे सीएम पद की शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये नाम

नायब सिंह सैनी आज दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पंचकूला में शपथग्रहण समारोह को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता पहुंचने वाले हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: PTI

Nayab Singh Saini Oath Ceremony: नायब सिंह सैनी आज हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पंचकूला में पूरी तैयारी की गई है. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता पहुंचने वाले हैं. जिसके कारण सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ली गई है.

नायब सिंह सैनी ने आज के इस समारोह से पहले बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की. पंचकूला के पार्टी ऑफिस में हुई बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था. जिसके बाद इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कि नायब सरकार के मंत्रिमंडल में कौन-कौन से नाम होंगे. 

इन नामों पर चर्चा

हरियाणा के संभावित मंत्रिमंडल में अनिल विज, महिपाल ढांडा, मूलचंद शर्मा, विपुल गोयल, किशन लाल पंवार, अरविंद शर्मा, सुनील सांगवान, कृष्णा गहलावत, रणबीर गंगवा, आरती राव, कृष्ण मिड्ढा और राव नरबी का नाम सामने आ रहा है. इसके अलावा सैनी की कैबिनेट में सावित्री जिंदल का भी नाम शामिल है. जिंदल को निर्दलीय विधायक के रुप में चुना गया है. हालांकि चुनाव से पहले सावित्री बीजेपी में थी, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के कारण उन्होंने हिसार सीट सेस निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. चुनाव जितने के बाद सावित्री ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया था. सावित्री जिंदल कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां है. 

बीजेपी की शानदार जीत 

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव हुआ था. 90 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 48 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस को महज 37 सीटों पर जीत मिल पाई. इस जीत के साथ बीजेपी ने रिकॉर्ड बनाते हुए लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाली पार्टी बन गई. चुनाव से पहले ही मनोहर लाल खट्टर की जगह पर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. अब एक बार फिर सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 
 

Tags :