Tomato sales: एनसीसीएफ ने रियायती दरों पर 15 दिन में 560 टन टमाटर बेचा

Tomato sales: भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (NCCF) ने 30 जुलाई को कहा कि उसने पिछले 15 दिनों में दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रियायती दर पर 560 टन टमाटर बेचे हैं, और छूट की बिक्री जारी है क्योंकि प्रमुख उत्पादक राज्यों में भारी बारिश के बीच खुदरा कीमतें अभी भी ऊंची चल रही […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tomato sales: भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (NCCF) ने 30 जुलाई को कहा कि उसने पिछले 15 दिनों में दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रियायती दर पर 560 टन टमाटर बेचे हैं, और छूट की बिक्री जारी है क्योंकि प्रमुख उत्पादक राज्यों में भारी बारिश के बीच खुदरा कीमतें अभी भी ऊंची चल रही हैं.

एनसीसीएफ ने रविवार को जारी बयान में बताया कि उसने दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में बीते 15 दिनों में रियायती दरों पर 560 टन टमाटर बेचा है. देशभर में प्रमुख टमाटर उत्पादक राज्यों में भारी बारिश के कारण खुदरा बाजार में टमाटर की कीमत 200 रुपये प्रति किलोग्राम से कम नहीं हुई है. इस कारण से एनसीसीएफ ने टमाटर की रियायती दरों पर बिक्री जारी रखी है.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में टमाटर की बिक्री मोबाइल वैन, केंद्रीय भंडार की चुनिंदा दुकानों और सरकार समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के माध्यम से कर रहा है. एनसीसीएफ महंगाई से राहत दिलाने के लिए केंद्र सरकार रियायती दरों पर टमाटर की बिक्री की जा रही है.

बता दें कि एनसीसीएफ ने 14 जुलाई को 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दरों पर टमाटर की बिक्री शुरू की थी, जिसे बाद में घटाकर 70 रुपये प्रति किलोग्राम तक कर दिया गया है.

Tags :