NDA Meeting : PM मोदी की आज से एनडीए सांसदों के साथ बैठक, 2024 की रणनीति पर होगी चर्चा

NDA Meeting : पीएम नरेंद्र मोदी 31 जुलाई से बीजेपी के संचालन वाले (एनडीए) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों से मुलाकात करेंगे. 10 अगस्त तक होने वाली इन बैठकों में लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति तैयार की जाएगी. बीजेपी नेताओं ने पीएम के साथ बैठक करने के लिए एनडीए सांसदों के 10 समूह को एकसाथ […]

Date Updated
फॉलो करें:

NDA Meeting : पीएम नरेंद्र मोदी 31 जुलाई से बीजेपी के संचालन वाले (एनडीए) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों से मुलाकात करेंगे. 10 अगस्त तक होने वाली इन बैठकों में लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति तैयार की जाएगी. बीजेपी नेताओं ने पीएम के साथ बैठक करने के लिए एनडीए सांसदों के 10 समूह को एकसाथ किया है. जानकारी के अनुसार पहली बैठक में पीएम बुंदेलखंड,पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ब्रज के सांसदों के साथ चर्चा करेंगे. इन सारे सांसदों की बैठक पीएम के साथ महाराष्ट्र सदन में होगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बैठक में उपस्थित होंगे.

इन सारे नेताओं पर अहम जिम्मेदारी

वहीं दूसरी बैठक की बात करें तो ओडिशा,पश्चिम बंगाल, झारखंड, के एनडीए सांसदों की मौजूदगी में सौंध संसदीय भवन में होने वाली है. इस दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही एनडीए नेताओं के साथ मिलाप स्थापित की जाएगी. जिसकी जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह,राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित को दी गई है.

बीजेपी के लिए यूपी जरूरी

बीजेपी की अत्यधिक लोकसभा सीटों के चलते उत्तर प्रदेश की मान्यता ज्यादा है. 80 साटों को जीतने की तैयारी में लगी बीजेपी अपनी रणनीति तैयार कर रही है.

पूर्वोत्तर क्षेत्र में विवाद

पूर्वोत्तर क्षेत्र में बीजेपी ने सारे छोटे-छोटे दलों को एक साथ कर अपने दलों की संख्या अधिक गिनाने का काम करते आई है. लेकिन इससे परेशानी बढ़ गई है. पूर्वोत्तर क्षेत्र में कुल सीटें 26 हैं. जिसके बाद बीजेपी की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ सकती है.

Tags :