दोबार घोषित हुआ नीट का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी

NEET Result 2024: नीट युजी का रिजल्ट जारी हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एनटीए ने नीट के अभ्यर्थियों का रिजल्ट दोबारा घोषित किया है. संशोधित नतीजे (NEET Result) देखने के लिए लिंक आधिकारिक वेबासाइट पर सक्रिय है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

NEET Result 2024: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर नीट रिजल्ट को घोषित किया गया है. कोर्ट के  आदेश के बाद एनटीए ने नोट के अभ्यार्थीयों का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसको देखने के लिए छात्र उतसुक्ट थे. नीट पेपर को लेकर कई दिनों से कोर्ट कचहरी में मामला चल रहा था. कई छात्रों ने रिजल्ट में 5 छात्रों के सेम नंबर आने को लेकर प्रदर्शन किया था.

आधिकारक वेबसाइट रिजल्ट घोषित

एनटीए ने 18 जुलाई को नीट मामले पर सु्प्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान मिले निर्देशों के बाद आज, 20 जुलाई को नीट के उम्मीदवारों का रिजल्ट (NEET UG Result) दोबारा घोषित किया है. उम्मीदवार आधिकारक वेबसाइट पर जाकर exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर अपना संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

छात्रों की पहचान छुपाकर रखने का दिया था निर्देश

कोर्ट में 18 जुलाई को हुई सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने एनटीए को छात्रों की पहचान की गोपनीयता बनाए रखते हुए परिणाम जारी करने का निर्दश दिया था. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा परीक्षा रद्द करने, पुनः परीक्षा कराने तथा कदाचार के आरोपों की न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं की समीक्षा के बाद 22 जुलाई को अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने की उम्मीद है.

जल्द शुरू होगी काउंसलिंग

नीट का रिजल्ट आने के बाद जानकारी मिली है कि जल्द ही काउंसलिंग शुरू की जाएगी. सभी छात्र जल्द ही काउंसलिंग खत्म होने के बाद अपने कॉलेज  में दाखिला कराने चाहते हैं. जानकारी के अनुसार, जुलाई के तीसरे सप्ताह से काउंसलिंग में शुरू हो सकती है, जोकि 4 राउंड में आयोजित होगी.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!