NEET ग्रेस मार्क्स वाले सभी छात्रों ने क्यों नहीं दी परीक्षा, सिर्फ 48% अभ्यर्थी हुए शामिल

NEET UG Re-Exam: नीट यूजी (NEET-UG) परीक्षा 23 जून को देश में 7 केंद्रों पर 1563 छात्रों के लिए दोबारा आयोजन किया गया. जिनमें से कुछ छात्र परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने ही नहीं पहुंचे.

Date Updated
फॉलो करें:

NEET UG Re-Exam:  नीट यूजी (NEET-UG) की पुन हुई परीक्षा में मात्र 813 छात्रों ने ही भाग लिया. 750 छात्र अनुपस्थित रहे हैं. वही चंडीगढ़ में 2 छात्रों की पुन परीक्षा थी लेकिन इनमें से कोई छात्र परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचा. बात करे हरियाणा की तो 207 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. सबसे ज्यादा मेघालय में 230 बच्चों ने परीक्षा नहीं दी. ग्रेस मार्क्स पाने की वजह से 1563 छात्रों की दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया

नीट यूजी (NEET-UG) परीक्षा में समय की बर्बादी की वजह से ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 छात्रों की पुन: परीक्षा 23 जून यानी रविवार को आयोजित की गई थी. लेकिन दोबारा परीक्षा देने सिर्फ 813 छात्र (52%) ही पहुंचे. 750 छात्र (48%) छात्र अनुपस्थित रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इन छात्रों की दोबारा परीक्षा का आयोजन (NTA) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया.

70 बच्चों ने परीक्षा नहीं दी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने हरियाणा, गुजरात, मेघालय, छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ के 7 परीक्षा केंद्रों पर पुन: परीक्षा आयोजित करवाई थी. वही चंडीगढ़ में दो में से दोनों छात्रों ने परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचे. वही छत्तीसगढ़ में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. पहले में 185 में से 70 बच्चों ने परीक्षा नहीं दी. दूसरे में 417 में से 241 छाक्ष अनुपस्थित रहे है. गुजरात के सूरत में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया था. यहां पर एक छात्र की पुन: परीक्षा थी और वह छात्र मौजूद रहा है.

हरियाणा के झज्जर जिले के परीक्षा केंद्रों पर 287 छात्रों ने परीक्षा दी. वहीं 207 छात्र परीक्षा देने ही नहीं पहुंचे. मेघालय में कुल छात्रों को दोबारा परीक्षा में शामिल होना था. लेकिन यहां 230 छात्रों ने परीक्षा ही नहीं दी थी.

Tags :