Punjab Chief Secretary: पंजाब के नए मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने संभाला पदभार

Punjab Chief Secretary: वर्ष 1993 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनुराग वर्मा ने आज पंजाब के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाला. अब अनुराग वर्मा पंजाब के 42वें मुख्य सचिव हैं. इस मौके पर अनुराग वर्मा पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि वर्मा ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Chief Secretary: वर्ष 1993 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनुराग वर्मा ने आज पंजाब के नए मुख्य सचिव का पदभार संभाला. अब अनुराग वर्मा पंजाब के 42वें मुख्य सचिव हैं. इस मौके पर अनुराग वर्मा पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि वर्मा ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि वह केंद्र सरकार द्वारा रोके गए फंड का मुद्दा भी उठाएंगे. बता दें कि वीके जांजुआ कल यानी 1 जुलाई 2023 को अपने पद से रिटायर हो गए थे.

पटियाला में अध्यापक परिवार में पैदा हुए वर्मा के पास मुख्य सचिव के मौजूदा पद के अलावा प्रमुख सचिव परसोनल और विजिलेंस का अतिरिक्त चार्ज भी रहेगा. आज उनके पद संभालने के अवसर पर उपस्थित सीनियर अधिकारियों में डीके तिवाड़ी, कुमार राहुल, मालविंदर सिंह जग्गी, विपुल उज्जवल, रामवीर, सोनाली गिरि, ईशा कालिया, गोरी पराशर जोशी, पुनीत गोयल, भुपिन्दर सिंह, नीरू कतियाल गुप्ता और सुखजीत पाल सिंह भी शामिल थे.

नए मुख्य सचिव के तौर पर पद संभालने के बाद बातचीत में अनुराग वर्मा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में स्वास्थ्य, शिक्षा और राज्य के सर्वपक्षीय विकास पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा राज्य के लोगों को साफ़, प्रभावशाली, जवाबदेही और पारदर्शी प्रशासकीय सेवाएं मुहैया करवाना उनकी प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि नई ज़िम्मेदारी को वह लगन, मेहनत, दृढ़ता के साथ निभाते हुए राज्य सरकार की तरफ से शुरू की लोक कल्याण की योजनाओं को निचले स्तर पर लागू करने पर ज़ोर देंगे.

गौरतलब है कि वर्मा का पैतृक गांव पटियाला जिले में चलैला है. थापर कालेज पटियाला से इलेक्ट्रॉनिकस और कम्युनिकेशन की इंजीनियरिंग की डिग्री के गोल्ड मैडलिस्ट वर्मा ने 1993 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में देश भर में सातवां स्थान प्राप्त किया था. मुख्यालय में अलग- अलग सेवाएं निभाने से पहले फील्ड पोस्टिंग के दौरान वर्मा ने बठिंडा, लुधियाना और जालंधर जैसे अहम जिलों के डिप्टी कमिश्नर के तौर पर बढ़िया और कुशल भरपूर सेवाएं निभाईं.

Tags :