Rajsthan CM: राजस्थान के नए सीएम की हुई घोषणा, भजन लाल शर्मा होंगे अगले मुख्यमंत्री

Rajsthan CM: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों को लेकर हलचल देखी जा रही है. इसी बीच बीजेपी ने राजस्थान के लिए नए मुख्यमंत्री की घोषणा की है. बता दें, कि राज्य के अगले सीएम भजन लाल शर्मा होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राजस्थान के नए सीएम की हुई घोषणा
  • भजन लाल शर्मा होंगे अगले मुख्यमंत्री

Rajsthan CM: देश में हाल ही में 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए गए थे. जिसमें भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल की. तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों को लेकर हलचल देखी जा रही है. इसी बीच बीजेपी ने आज यानि मंगलवार को राजस्थान के लिए नए मुख्यमंत्री की घोषणा की है. बता दें, कि राज्य के अगले सीएम भजन लाल शर्मा होंगे. इसका फैसला पार्टी द्वारा आयोजित की गई विधायक दल की बैठक में लिया गया. 

भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं. बाहरी होने के आरोप के बाद भी उन्होंने संगानेर विधानसभा से बड़े अंतर से जीत की. शर्मा ने अपने कांग्रेस प्रतिद्वंदी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से अधिक वोटों से हराया. इससे पहले वह भाजपा के प्रदेश मंत्री के पद पर अभी जिम्मेदारी संभाल रहे थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शर्मा के नाम का रखा प्रस्ताव 

 

रक्षा मंत्री व राजस्थान भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने कहा, "आज राजस्थान भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा गया और सभी ने सर्वसम्मति से भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना।"

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!