NIA Raid in Punjab: पंजाब में एनआईए ने की कई जगह छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को पंजाब के पटियाला में अंतरराष्ट्रीय एनजीओ खालसा एड के दो परिसरों पर छापेमारी की. इस बीच, एनआईए ने अमृतसर, मोहाली और मुक्तसर जिलों में समानांतर छापेमारी की. मोहाली में एनआईए की टीम ने फेज-3बी2 में खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी परमजीत सिंह पम्मा के घर पर छापा […]

Date Updated
फॉलो करें:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को पंजाब के पटियाला में अंतरराष्ट्रीय एनजीओ खालसा एड के दो परिसरों पर छापेमारी की. इस बीच, एनआईए ने अमृतसर, मोहाली और मुक्तसर जिलों में समानांतर छापेमारी की. मोहाली में एनआईए की टीम ने फेज-3बी2 में खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी परमजीत सिंह पम्मा के घर पर छापा मारा.

एनआईए की टीम सुबह तकरीबन 6 बजे पम्मा के आवास पर पहुंची और 10.30 बजे तक वहीं रही. छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने पम्मा के माता-पिता से पूछताछ की.

पम्मा एनआईए की मोस्ट वांटेड की सूची में है. वह विभिन्न आतंकी मामलों में आरोपी है, जिसमें रुलदा सिंह की हत्या भी शामिल है, जो आरएसएस से संबद्ध संगठन राष्ट्रीय सिख संगत के अध्यक्ष थे.

एनआईए ने 15 दिसंबर, 2020 को एसजेएफ के खिलाफ मामला दर्ज किया. एफआईआर में कहा गया कि एसएफजे ने “भारत सरकार के खिलाफ जमीनी स्तर पर अभियान और प्रचार” के लिए “खालिस्तानी समर्थक” तत्वों को एनजीओ के माध्यम से विदेशी धन भेजा.

एनआईए ने इस केस में खालसा एड के प्रतिनिधियों और पंजाब और हरियाणा के किसान यूनियन नेताओं, किसानों, दुकानदारों, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों सहित अन्य को तलब किया था.

Tags :