शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, नोएडा पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लोगों को ठगने वाले 3 अपराधी दबोचे

Santosh Pathak / Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लोगों को ठगने वाले तीन अपराधियों को दबोचा है. इस अभियुक्तों के पास से करीब 4 लाख 50 हजार रुपये नगद प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही इनसे अवैध हथियार और कार भी बरामद हुई है. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Santosh Pathak / Noida News: नोएडा में तीन युवकों को उनके क्लब जाने का शौक भारी पड़ गया. अब पुलिस ने उन्हें सलाखों पीछे पहुंचा दिया है. नोएडा पुलिस ने तीन ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को ठगने का काम करने लगे थे. वे क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने का काम करते थे. पुलिस ने इन तीनों अभियुक्तों के पास से करीब 4,50000 रुपये और एक कार व हथियार बरामद किए हैं. 

नोएडा के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि अभियुक्तों की पहचान निशांत चौहान, गौरव भाटी, सागर भाटी उर्फ सैन्की के रूप में हुई है. ये तीन आपस में दोस्त हैं. ये तीनों एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर दिल्ली और एनसीआर के बाहर के युवाओं को टेलीग्राम ऐप के माध्यम से सस्ते दामों में क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने के नाम पर उनके अकाउंट में USDT अमाउंट वापस मिलने व कैश में पैसे देने से टैक्स में बचत के नाम पर ठगी का जाल बिछाते थे.

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जब भी कोई व्यक्ति इनसे संपर्क करता था तो उनसे कैश में पैसे लेकर गाड़ी से भाग जाते थे. अभियुक्त निशांत ने बताया कि उसने साल 2019 में बीए की परीक्षा पास की है. अभियुक्त निशांत ने अपने दोस्तों गौरव व सागर और एक अन्य के साथ मिलकर इस बार मुरादाबाद निवासी को शिकार बनाने की योजना बनाई थी. 

23 अगस्त को हुई थी वारदात 

जनपद मुरादाबाद से 23 अगस्त की शाम एक छात्र को नोएडा के सेक्टर 48 में बुलाया गया. छात्र अपने घर से नोएडा के एक कॉलेज में फीस जमा करने के नाम पर 4 लाख रुपये लाया था. आरोपियों ने उसको कार में बैठाया और पैसे लेकर फरार हो गए थे. जब वे इस पैसे को बांट रहे थे, तभी पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया और अभियुक्तों का एक साथी फरार हो गया है. 

Tags :