नोएडा पुलिस ने दबोचा झपट्टा मारकर मोबाइल लूटने वाला गैंग 

संतोष पाठक नोएडा: सड़क पर पैदल चलते लोगों का मोबाइल छीनकर भागने वाला एक गैंग नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने इस गैंग के दो अभियुक्तों और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है. ये सभी सड़क पर मोबाइल से बात करने वाले लोगों को अपना शिकार बनाते थे. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

संतोष पाठक नोएडा: नोएडा पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने एक ऐसे गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो सड़क पर चलने वाले लोगों का मोबाइल छीनकर भाग जाते थे. सेक्टर 126 थाना पुलिस ने फोन लूटने वाले इस गैंग के कब्जे से लूटे गए 9 मोबाइल फोन, आईफोन और अवैध हथियार बरामद किए हैं. 

गैंग लूटे गए मोबाइल का सिम निकालकर दूसरे मोबाइल फोन में डालता था और उस सिम कार्ड के नंबर से लिंक अकाउंट से पैसे निकाल लेता था. पुलिस ने घटना में यूज की जाने वाली मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है. नोएडा एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी काफी शातिर तरीके से लोगों को अपना शिकार बना लेते थे. 

बदल लेते थे ठिकाना 

एडीसीपी के मुताबिक आरोपी वारदात के बाद अपनी ठिकाना बदल लेते थे. इस कारण इनको पकड़ने के लिए सेक्टर 126 की थाना पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी फुटेज खंगाली,तब इनका सुराग मिल पाया. इसके बाद सर्विलांस के माध्यम से आरोपी सचिन और अंकित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एक नाबालिक भी पुलिस की पकड़ में आया है. 

दिल्ली में बेच देते थे मोबाइल 

अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे तीनों मिलकर नोएडा में जगह-जगह मोबाइल छीनते थे. इसके बाद वे इसे दिल्ली में बेच दिया करते थे. इसके साथ ही फोन्स का यूपीआई एक्टिवेट करके पैसे भी निकाल लेते थे. कई जगहों पर घूमकर आरोपी ऐसे लोगों को चिह्नित करते थे, जो मोबाइल फोन पर घूम-घूमकर बात कर रहे हों. ऐसे लोगों से झपट्टामारकर मोबाइल छिना लेते थे. 

Tags :