बहराइच कांड पर बयान देकर विवादों में घिरी नूपुर शर्मा, मांगनी पड़ी माफी

बहराइच कांड पर दिए बयान को लेकर बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा विवादों से घिर गई हैं. इस बार मामला इतना बिगड़ गया कि उन्हें खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर मांफी मांगनी पड़ गई.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: x post

Nupur Sharma: बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा ने एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. उन्होंने बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की मौत को लेकर गलत दावा किया, जिसके बाद उन्हें खुद माफी मांगनी पड़ गई. नूपुर ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें पोस्टमार्टम के बारे में कोई जानकारी नही थी, जिसकी वजह से ऐसी गलती हुई. अपनी गलती को सुधारते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया. 

नूपुर शर्मा ने लिखा कि दिवंगत राम गोपाल मिश्रा जी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. जो मैंने मीडिया में सुना था वह मैंने दोहरा दिया. मुझे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में नहीं पता था. मैं अपने शब्द वापस लेती हूं और अपने द्वारा दिए गए बयान के लिए क्षमा मांगती हूं.

बहराइच कांड पर क्या कहा था

बुलंदशहर में एक सभा को संबोधित करते हुए नूपुर शर्मा ने कहा था कि बहराइच में एक व्यक्ति पर 35 गोलियां चलाई गई. नाखून उखाड़ दिया गया, पेट फाड़ दिये गए और आंखें तक निकाल लीं गई. क्या झंडा हटाने के लिए हमारे देश का संविधान किसी की हत्या करने की इजाजत देता है? ये कोई छोटी बात नहीं है. आपको खुद के बारे में सोचना पड़ेगा. पहले देश के बारे में सोचिए और फिर दूसरा सनातन समाज के बारे में सोचिए. रामगोपाल मिश्रा की क्रूर तरीके से हत्या कर दी गई.

उन्होंने कहा कि अगर हम बंटेंगे तो कटेंग. हम मच्छर नहीं हैं कि जो हमें कुचल दिया जाए. आप अपने समाज के लिए क्या कर सकते हैं ये सोचना शुरू कर दीजिए. मैं जब तक जिंदा हूं तब तक याद दिलाती रहूंगी कि हमने उस समय आवाज उठा ली होती तो आज परेशानी मेरे घर नहीं आती. उन्होंने कहा था कि हर एक हिंदू का जीवन काफी मायने रखता है. कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है. 

यूपी पुलिस ने दी थी सफाई

बहराइच हिंसा मामले को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए जा रहे थे. जिसमें एक चर्चा ये भी थी कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नाखून उखाड़ने की बात कही गई है. हालांकि बाद में यूपी  पुलिस द्वारा इस दावे को गलत बताया गया था. प्रशासन द्वारा यह साफ कहा गया था कि ये खबर सरासर गलत है. इस तरह की कोई भी कृत्य नहीं हुए हैं, अफवाहों पर ध्यान ना दें.

Tags :