Odisha Train Accident: ममता बनर्जी ने उठाए ट्रेन हादसे पर सवाल, रेल मंत्री के सामने गिनाई कमियां

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे का मुआयना करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री के सामने ही रेल हादसे पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि ये अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है जिसमें इतनी अधिक संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने इस घटना को 21वीं शताब्दी […]

Date Updated
फॉलो करें:

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे का मुआयना करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री के सामने ही रेल हादसे पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि ये अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है जिसमें इतनी अधिक संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने इस घटना को 21वीं शताब्दी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना बताते हुए रेलवे के सुरक्षा आयोग द्वारा इसकी जांच कराने की मांग की।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी खुद तीन बार देश की रेल मंत्री रह चुकी हैं। उन्होंने अपने राज्य के मृतकों के परिवारों को 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है। ममता ने कहा कि हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे।

हादसे पर उठाए सवाल –

ममता बनर्जी ने हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर ट्रेन में कोई टक्कर रोधी उपकरण होता तो ये हादसा होने से रोका जा सकता था। लेकिन ट्रेन में ऐसा कोई भी उपकरण मौजूद नहीं था। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ऐसे मामले रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंपे जाते हैं और वे जांच करते हैं फिर रिपोर्ट देते हैं।

इस मामले की जांच को भी रेलवे सुरक्षा आयोग को सौंप देना चाहिए। ममता ने कहा कि मृतकों को तो नहीं बचाया जा सका लेकिन हमारा यही उद्देश्य होगा की राहत बचाव अभियान को जारी रखते हुए स्थिति को सामान्य किया गया है।