Punjab News: संगरूर में पुलिस और किसानों के बीच झड़प में एक की मौत, कई किसान और पुलिसकर्मी घायल

Punjab News: पंजाब के संगरूर के गांव लोंगोवाल में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुईं. जिसमें 2 किसान नेता और एक पुलिस इंस्पेक्टर घायल हो गए. जिसमें 1 किसान की पटियाला में इलाज के दौरान 65 साल के किसान प्रीतम सिंह की मौत हो गई. किसानों ने मांगों को लेकर 16 किसान संगठनों ने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के संगरूर के गांव लोंगोवाल में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुईं. जिसमें 2 किसान नेता और एक पुलिस इंस्पेक्टर घायल हो गए. जिसमें 1 किसान की पटियाला में इलाज के दौरान 65 साल के किसान प्रीतम सिंह की मौत हो गई. किसानों ने मांगों को लेकर 16 किसान संगठनों ने चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर धरने का आह्वान किया था.

जानकारी के अनुसार, एक किसान बुजुर्ग का पांव कट गया जबकि इंस्पेक्टर दीपेंद्र जेजी बुरे तरीके से घायल हैं. किसान मांग कर रहे हैं कि बाढ़ में बर्बाद हुई फसलों का तुरंत मुआवजा दिया जाए. मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर कल किसान संगठनों की ओर चंडीगढ़ की ओर मार्च करने का कार्यक्रम रखा गया है, लेकिन उससे पहले ही किसानों पर प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज कर दिया गया. जिसमें कई किसान घायल हो गए.

चंडीगढ़ में बड़े स्तर पर प्रदर्शन

पिछले दिनों घटित हुए घटनाक्रम का वर्णन करते हुए, मैं आपको सूचित करना चाहता हूँ कि किसान यूनियन के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को लेकर पंजाब सरकार के साथ एक मीटिंग की थी, जो चंडीगढ़ में आयोजित की गई थी. इस मीटिंग में, किसानों ने अपनी आवश्यकताओं को प्रस्तुत किया और बेनतीजा रही.

इसके बाद आज किसान संगठनों ने चंडीगढ़ में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने अपने विचारों को साझा किया. प्रशासन द्वारा संगरूर के गांव लोंगोवाल में भारतीय किसान यूनियन एकता आजाद के अध्यक्ष जसविंदर सिंह सोमा को पहले ही नजरबंद कर लिया गया. ताकि वे चंडीगढ़ प्रदर्शन के लिए अपने आवास से न निकल सकें.

Tags :