punjab News: सीएम मान का कार्यक्रम “मैं पंजाब बोलदा हां” का विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार

punjab News: पंजाब के लुधियाना में स्थित पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में सीएम मान कि महा डिबेट ‘मैं पंजाब बोलदा हां’ की शुरुआत हो चुकी है. इस महा डिबेट के लिए अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल होंने का निमंत्रण दिया गया था. जिनमें कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कांग्रेस […]

Date Updated
फॉलो करें:

punjab News: पंजाब के लुधियाना में स्थित पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में सीएम मान कि महा डिबेट ‘मैं पंजाब बोलदा हां’ की शुरुआत हो चुकी है. इस महा डिबेट के लिए अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल होंने का निमंत्रण दिया गया था. जिनमें कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा, अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और भाजपा के पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ को ये न्यौता दिया गया था.

इन सभी नेताओं के लिए ऑडिटोरियम में कुर्सियां भी लगाई गई हैं. मगर इन नेताओं में से किसी ने भी इस महा डिबेट में शिरकत नहीं की. सीएम मान इन खाली कुर्सियों के बीच अकेले बैठे हुए हैं. इस दौरान वह पिछले सरकारों के कार्यकाल में हुए कार्यों को लेकर बात कर रहे हैं.

सीएम मान ने गिनाए सरकार के काम

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारों ने नौकरियों को निकाल कर लोगों को नियुक्ति पत्र बाटें. मगर चुनाव के बाद सरकारें बदल गई. नियुक्ति पत्रों के दिए जाने के बाद भी लोगों को नौकरियां नहीं मिली. लेकिन आप सरकार नौकरियां दे रही है. सरकार पंजाब इंडस्ट्री की तरह भी विशेष ध्यान दे रही है. जहां 18 सालों के दौरान राज्य में 56796 करोड़ का निवेश आया. जबकि बीते पांच सालों में ये 1.17 लाख और उससे पहले 203 से 2017 तक 32995 करोड़ रुपए था.

पंजाब के खजाने पर 2012 से बढ़ा कर्ज

सीएम मान ने आगे कहा कि, पंजाब के सरकारी खजाने पर कर्ज का बोझ 2012 से बढ़ना शुरू हो गया था. 2012 में यह कर्ज 83099 करोड़ रुपए का था. जो अब 3.14 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है.

कांग्रेस ने डिबेट को बताया महा ड्रामा

कांग्रेस विधायक व पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने डिबेट को महा ड्रामा बताया है. वहीं अकाली दल ने बीते दिन ही डिबेट में शामिल होने के लिए मना कर चुका है.पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने शर्तें रखी हैं और भाजपा प्रधान सुनील जाखड़ के आने पर असमंजस बरकरार है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!