Oscar 2024: मलयालम फिल्म ‘Everyone is a hero’ ऑस्कर के लिए हुई नॉमिनेट, भारत की तरफ से मिली ऑफिशियली एंट्री

Oscar 2024: ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से मलयालम फिल्म ने बाजी मार ली है. दरअसल, साल 2018 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘एवरीवन इज ए हीरो’ को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. ‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म साल 2018 में केरल में आई भयावह बाढ़ की कहानी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Oscar 2024: ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से मलयालम फिल्म ने बाजी मार ली है. दरअसल, साल 2018 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘एवरीवन इज ए हीरो’ को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. ‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म साल 2018 में केरल में आई भयावह बाढ़ की कहानी पर बेस्ड है. इस फिल्म में आपदा पर इंसानी जीत को दिखाया गया है.

ऑस्कर में इस कैटगरी के लिए नॉमिनेट हुआ ‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म-

2018 बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर अवार्ड के लिए कंपीट करेगी. इस कैटगरी को पहले बेस्ट विदेशी फॉरेन फिल्म का टाइटल दिया गया था. गौरतलब है कि, साल 2002 में ‘लगान’ फिल्म के बाद से किसी भी भारतीय फिल्म को ऑस्कर में एंट्री नहीं मिली. इससे पहले केवल दो अन्य फिल्में अंतिम पांच में जगह बना पाई हैं. नरगिस स्टारर मदर इंडिया और मीरा नायर की सलाम बॉम्बे 2023 में रिलीज फिल्मों के लिए 96वां ऑस्कर 10 मार्च 2024 को लॉस एंजेलिस में आयोजित किया जाएगा.

मलयालम फिल्म से पहले इन फिल्मों को ऑस्कर के लिए किया गया था सिलेक्ट-

आपको बता दें कि, ‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म को ऑस्कर 2024 के लिए सिलेक्ट करने से पहले फिल्म द केरला स्टोरी, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे, बालगम, वालवी, बाप्ल्योक और 16 अगस्त 1947 समेत 22 फिल्म पर विचार किया था हालांकि, बाद में मलयालम फिल्म ‘एवरीवन इज ए हीरो’ ने ही बाजी मारी. इस फिल्म को भारत की ओर से ऑस्कर 2024 में आधिकारिक रूप से एंट्री मिल गई है.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है ‘एवरीवन इन ए हीरो’ फिल्म-

‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित किया गया है. इस फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवास, नारायण और लाल ने मुख्य भूमिका निभाई है. यह फिल्म मई 2018 में रिलीज हुई थी जिसे क्रिटिक्स का शानदार रिस्पॉन्स देखने को मिला था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. ‘एवरीवन इज ए हीरो’ फिल्म अबतक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!