PM Kisan Yojana: जानिए कब आएगी किसान योजना की 14 वीं किस्त, ऐसे करें लिस्ट में अपना नाम चेक

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत  किसानों को मिलने वाली राशि की 14 वीं किस्त को लेकर नया अपडेट सामने आया है. जल्द ही किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी. PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की  14 वीं किस्त का किसान बेसब्री से इंतजार […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत  किसानों को मिलने वाली राशि की 14 वीं किस्त को लेकर नया अपडेट सामने आया है. जल्द ही किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की  14 वीं किस्त का किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए सरकार की तरफ से अच्छी खबर सामने आई है. पीएम किसान योजना के तहत मिलने वाली 14 वीं किस्त को 27 जुलाई को जारी किया जाएगा.

पीएम किसान के योजना के तहत हर साल किसानों को  प्रधानमंत्री की तरफ से 6000 हजार रुपये दिए जाते हैं.  सरकार ने इन रुपयों को 2-2 हजार के किस्तों में बांटकर किसान के खाते में भेजती हैं. इस पूरे खर्चे को केंद्र सरकार वहन करती है. जुलाई 2023 में किसानों को 14 वीं किस्त मिलने वाली है ऐसे में इस खबर को सुनकर योजना से जुड़े किसानों की खुशी दोगुनी हो गई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की  गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि 27 जुलाई को किसानों के खाते में किस्त की रकम भेजी जाएगी.

ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम-

पीएम सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसान अपना नाम लिस्ट में चेक करने के लिए पीएम किसान पोर्टल पर जा सकते हैं. इस पोर्टल पर लाभार्थी की सूची रहती है जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं.

  1. पीएम योजना के लाभार्थी को लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए आधिकारिक पीएम किसान पोर्टल पर जाना होगा उसके बाद बेनिफिशियरी लिस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने राज्य, जिला, तहसील, ब्लॉक और गांव का नाम भरे और फिर गेट डीटेल वाला बटन पर क्लिक कर अपना नाम देख सकते हैं.