पीएम मोदी ने सीएम भजन लाल शर्मा को दी बधाई, कहा- "सरकार लोगों के विश्वास पर खरा उतरने..."

PM MODI: भजनलाल ब्राह्मण समाज से आते हैं, और 33 साल बाद कोई ब्राह्मण समाज से आने वाला व्यक्ति राजस्थान का मुख्यमंत्री बना है. खास बात यह है कि भजन लाल शर्मा का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी ने सीएम भजन लाल शर्मा को दी बधाई,
  • कहा- सरकार लोगों के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगी

PM MODI: राजस्थान के लिए नियुक्त किए गए नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने आज यानि शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हे उनके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं  दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया. इस दौरान समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए. राजस्थान विधानसभा चुनाव जीत कर बीजेपी ने सर्वसम्मति से विधायक दल की मीटिंग में सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री चुना गया है.  

भजनलाल ब्राह्मण समाज से आते हैं और 33 साल बाद कोई ब्राह्मण समाज से आने वाला व्यक्ति राजस्थान का मुख्यमंत्री बना है. खास बात यह है कि भजन लाल शर्मा का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने भजन लाल शर्मा को दी बधाई. 

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को जन्मदिन की बधाई. वर्षों से एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता, उन्होंने राज्य भर में भाजपा को मजबूत करने के लिए सराहनीय प्रयास किए हैं. जैसे ही वह अपनी सीएम पद कि यात्रा शुरू कर रहे हैं, मैं उन्हें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए शुभकमानएं देता हूं. उन्होंने इस दौरान राज्य के लिए उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को भी शुभकमानएं दीं. पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि अपने बहादुर लोगों के लिए जाना जाने वाला राजस्थान उनके नेतृत्व में सुशासन, समृद्धि और विकास में नए मनाक स्थापित करेगा. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भजन लाल शर्मा जी के साथ ही उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी जी और प्रेमचंद बैरवा जी को बहुत-बहुत बधाई! मुझे विश्वास है कि वीर-वीरांगनाओं का यह प्रदेश आपके नेतृत्व में सुशासन, समृद्धि और विकास के नित-नए मानदंड स्थापित करेगा। यहां के मेरे परिवारजनों ने जिस भरोसे और उम्मीद के साथ हमें भरपूर आशीर्वाद दिया है, उस पर खरा उतरने के लिए भाजपा सरकार जी-जान से जुटी रहेगी।

शपथ से पहले लिया माता-पिता का आशीर्वाद 

राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा ने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में निकलने से पहले अपने माता-पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया. इससे पहले वो गौशाला भी गये और उन्होंने मंदिर जाकर भगवान का आशीर्वाद भी लिया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि उन्होंने राजस्थान के एक अग्रणी प्रदेश बनने के लिए भगवान से प्रार्थना की है और अपने गुरु से आशीर्वाद लिया है.

समारोह में शामिल हुए इन राज्यों के मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ ही जगद्गुरु रामभद्राचार्य भी शामिल हुए. मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी इस दौरान समारोह में उपस्थित थे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!