PM MODI: हरदा फैक्ट्री हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया एलान

Harda Factory Blast: इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, और 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ये घटना मंगलवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हरदा फैक्ट्री हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख
  • मुआवजे का किया एलान

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. इस दौरान मृतकों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की सहायता दिए जाने का एलान किया गया है. बता दें, कि इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, और 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

ये घटना मंगलवार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी.

पीएमओ की तरफ से दी गई जानकारी 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ ) की ओर से ‘एक्स’ पर किये गए एक पोस्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा, "मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण हुई लोगों की मृत्यु से व्यथित हूं. उन सभी के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. जो घायल हुए हैं उनकी जल्द से जल्द ठीक होने की कमाना की है. और कहा कि स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की सहायता कर रहा है. पीएमओ ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 -2 लाख रुपये दिये जाएंगे और घायलों को 50 -50 हजार रुपए दिए जाएंगे. 

एक जानकारी के मुताबिक मगरधा रोड स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में सुबह विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री से उठती आग की लपटे और धुएं के गुबार को दूर से ही देखा जा सकता है. वहीं हादसे के कारण का पता नहीं लग पाया है. 

सीएम मोहन यादव ने घटना पर लिया संज्ञान 

इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन लाल यादव ने तत्काल घटना पर संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिया है. वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बने यूनिट को जरूरी तैयारी के लिए भी निर्देशित किया गया है. वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों का नि-शुल्क इलाज कराया जाएगा.  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हादसे पर जताया दुख 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा, "मध्य प्रदेश के हरदा में आग लगने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!