PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखी आधारशिला, नारी शक्ति वंदन पर भी किया जिक्र

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी ने आज संसदीय क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम मोदी के साथ साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी भी मौजूद रहे. सीएम योगी ने इस दौरान इस यात्रा को स्वर्मिंग अध्याय बताया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ सचिन तेंदुलकर के साथ 1983 विश्व […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी ने आज संसदीय क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम मोदी के साथ साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी भी मौजूद रहे. सीएम योगी ने इस दौरान इस यात्रा को स्वर्मिंग अध्याय बताया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ सचिन तेंदुलकर के साथ 1983 विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम भी मौजूद रहे. PM मोदी ने हर-हर महादेव से अपनी स्पीच की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए  यह क्रिकेट स्टेडियम वरदान साबित होगा.

पीएम मोदी ने क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी थी जिसे लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ में विकसित किया जा रहा है. इस स्टेडियम की वास्तुकला भगवान शिव से प्रेरित है जिसमें अर्धचंद्राकार छत कवर, त्रिशूल के आकार की फ्लड लाइट और घाट की सीढ़ी की तरह बैठने की व्यवस्था के लिए डिजाइन किया गया है. सबसे खास बात यह है कि इस स्टेडियम की क्षमता 30,000 दर्शकों की होगी.

‘नारी शक्ति वंदन को भी पीएम मोदी ने किया संबोधन

वाराणसी में ‘नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “संसद में नारी शक्ति वंदन जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद मैं सबसे पहले काशी में आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि इतनी बड़ी संख्या में आप हमें आशीर्वाद दे रहे हैं. कुछ ही समय में दुर्गा पूजा का उत्सव शुरू होने वाला है. नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने इस बार दुर्गा पूजा के उत्साह को और भी कई गुना बढ़ा दिया है. इस कानून से देश के महिला विकास के लिए रास्ते खुलेंगे, लोक सभा और विधान विधान में महिलाओं की उपलब्धि बढ़ेगी. मैं इसके लिए देश भर की माताओं-बहनों को काशी की पवित्र धरती से बधाई देता हूं.”

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!