PM Modi Meet Crown Prince: प्रधानमंत्री मोदी ने की सऊदी क्राउन प्रिंस से मुलाकात, राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर किया गया स्वागत

PM Modi Meet Crown Prince: आज प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद हाउस में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. हालांकि वार्ता करने से पहले पीएम मोदी ने क्राउन प्रिंस को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रूप से स्वागत किया. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Meet Crown Prince: आज प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद हाउस में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. हालांकि वार्ता करने से पहले पीएम मोदी ने क्राउन प्रिंस को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रूप से स्वागत किया. इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी मौजूद रही. गौरतलब है कि, सऊदी क्राउन प्रिंस तीन दिनों की यात्रा पर जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं जी-20 समिट पूरा होने के बाद वह यहीं रुके हुए हैं.

आज पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद सऊदी प्रिंस ने भारत-सऊदी रणनीतिक साझेदारी परिषद (SPC) की बैठक में हिस्सा लिए. आपको बता दें कि, आज शाम 6.30 बजे सऊदी क्राउन प्रिंस राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से बी मिलने वाले हैं. उसके बाद रात 8.30 बजे नई दिल्ली से अपने देश के लिए रवाना होंगे. आपको बता दें कि, साल 2019 में भी सऊदी क्राउन प्रिंस ने भारत का दौरा किया था ये उनका दूसरा राजकीय दौरा है. जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को वो भारत आए थे.

रक्षा संबंधों को मजबूत करने पर पीएम मोदी और सऊदी क्राउन प्रिंस के बीच हुई चर्चा-

पीएम मोदी और सऊदी क्राउन प्रिंस के साथ हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार और रक्षा संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया गया. मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि, मुझे भारत आकर बेहद खुशी हो रही है. मैं जी- 20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत को बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने ये भी कहा कि, भारत और सऊदी अरब अपने उज्जवल भविष्य के निर्माण के लिए साथ मिलकर काम करेंगे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!