प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर के श्रमजीवियों से मिले पीएम मोदी, फूल बरसाकर जताया आभार

Ram Lalla Pran Pratishtha: राम मंदिर में शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ भव्य गर्भगृह में रामलला को विराजमान किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इस बीच उन्होंने राम मंदिर के श्रमजीवियों से भी मुलाकात की.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर के श्रमजीवियों से मिले पीएम मोदी
  • सभी श्रमजीवियों पर फूल बरसाकर जताया आभार

Ram Lalla Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हो चुका है. रामलला राम मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. इस समारोह को लेकर पूरे भारत में उत्साह का माहौल है. राम मंदिर में शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ भव्य गर्भगृह में रामलला को विराजमान किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की.  इस बीच उन्होंने  राम मंदिर के श्रमजीवियों से भी मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने उनका फूल बरसाकर आभार जताया.  

इसके अलावा उन्होंने राम मंदिर के परिसर में लगी जटायु की मूर्ति पर भी फूल बरसाए और अयोध्या में भगवान शिव की पूजा भी की. वहीं पीएम मोदी ने कार्यक्रम में आई अलग- अलग हस्तियों से भी मुलाकात कर उनका आभार जताया. इस दौरान वे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और अभिनेता अमिताभ बच्चन से भी बातचीत करते हुए नजर आए. 

 

समारोह के बाद क्या बोले पीएम मोदी?

इस दौरान कार्यक्रम के बाद  उन्होंने कहा, "त्रेता युग में भगवान राम के आने के बाद राम राज्य की स्थापना हुई है. वह हजारों सालों तक हमें रास्ता दिखाते रहे. अब अयोध्या की धरती हमसे सवाल कर रही है, सदियों का इंतजार हुआ लेकिन आगे क्या? मैं आज महसूस कर सकता हूं कि, 'काल चक्र' अब बदल रहा है और हमारी पीढ़ी अवसर पाकर धन्य हो गई है."

पीएम ने विपक्ष नाम लिए बगैर साधा निशाना 

इस दौरान कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने विपक्ष दलों का नाम लिए बगैर कहा, "वो भी एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी. ऐसे लोग भारत की सामाजिक भावना की पवित्रता को नहीं समझ सकते. इस मंदिर का निर्माण रामलला भारतीय समाज की शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय के भी प्रतीक हैं. हम देख रहे हैं कि यह निर्माण किसी अग्नि को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है."

इस दौरान पीएम ने आगे कहा, "हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे रामलला  अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे. आज हमारे राम आ गए हैं. मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने- कोने में राम भक्तों को हो रही होगी."

बता दें कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कई विपक्षी दलों को आमंत्रित होने के लिए न्योता दिया गया था. मगर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत विपक्ष के कई नेता इस समारोह में शामिल नहीं हुए. 

हेलिकॉप्टर से भी की गई पुष्प वर्षा 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में आज पीएम मोदी के नेतृत्व में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ और इसे लाखों लोगों ने अपने घरों और देशभर के मंदिरों के टेलीविजनों पर देखा, वहीं  इस समारोह के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों ने जन्मभूमि मंदिर पर फूलों की वर्षा भी की. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!