PM Modi MP Visit: “संस्कृत हमारी प्रगति और पहचान की भाषा है” चित्रकूट के तुलसी पीठ में बोले पीएम मोदी

PM Modi MP Visit: चित्रकूट के तुलसी पीठ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे आज कई मंदिरों में पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मुझे जगद्गुरु रामानंदाचार्य का भी आशीर्वाद मिला. चित्रकूट की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, चित्रकूट ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. ”कामद […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi MP Visit: चित्रकूट के तुलसी पीठ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे आज कई मंदिरों में पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मुझे जगद्गुरु रामानंदाचार्य का भी आशीर्वाद मिला.

चित्रकूट की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, चित्रकूट ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. ”कामद भे गिरि राम प्रसादा, अवलोकत अपहरत विषादा” अर्थात चित्रकूट के पर्वत, कामदगिरि, भगवान राम के आशीर्वाद से सारे कष्टों और परेशानियों को हरने वाले हैं. चित्रकूट की ये महिमा यहां के संतों और ऋषियों के माध्यम से ही अक्षुण्ण बनी हुई है.

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया में इन हजारों वर्षों में कितनी ही भाषाएं आई और चली गई. नई भाषाओं ने पुरानी भाषाओं की जगह ले ली लेकिन हमारी संस्कृत आज भी उतनी ही अक्षुण्ण और अटल है.                

पीएम मोदी ने संस्कृत भाषा को लेकर आगे कहा कि, दूसरे देश के लोग मातृभाषा जाने तो यह लोग प्रशंसा करेंगे. लेकिन संस्कृत भाषा जानने को यह पिछड़ेपन की निशानी मानते हैं. इस मानसिकता के लोग पिछले हजार सालों से हारते आ रहे हैं और आगे भी कामयाब नहीं होंगे.

आपको बता दे कि चित्रकूट में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले पीएम मोदी लेफ्टिनेंट श्री अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह में भाग लिया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि, अरविंद भाई का परिवार उनकी परमार्थिक पूंजी को लगातार समृद्ध कर रहा है. इसके लिए मैं उनके परिवार के सभी सदस्यों को बधाई देता हूं.