PM Modi: PM मोदी ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, पहुंचे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. बता दें कि दो दिवसीय पर रहने के उपरांत आज उनका दूसरा दिन है. वहीं सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर आज यानि मंगलवार को सुबह वे केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जा पहुंचे. जहां उन्होंने देश के पहले गृह मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं. बता दें कि दो दिवसीय पर रहने के उपरांत आज उनका दूसरा दिन है. वहीं सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर आज यानि मंगलवार को सुबह वे केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जा पहुंचे. जहां उन्होंने देश के पहले गृह मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही पीएम ने इस दरमियान रैंप से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नजदीक जाकर, उन्होंने सरदार पटेल को फूल अर्पित किया.

राष्ट्रीय एकता दिवस

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इसके उपरांत गुजरात के एकता नगर जाकर पहुंचकर, सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर वहां उपस्थित व्यक्तियों को एकता की शपथ दिलाई है. जिसके बाद राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर परेड का भी आयोजन किया गया है. जिसमें सीआरपीएफ की महिला बाइकर्स ने अपना अद्भुत प्रदर्शन दिखाया है.

सरदार पटेल जयंती

इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री मोदी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती के मौके पर एक पोस्ट की थी. दरअसल उन्होंने अपने ट्वीटर पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘‘सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी नेतृत्व और असाधारण समर्पण को याद करते हैं. जिससे उन्होंने हमारे राष्ट्र के भाग्य को आकार दिया। राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है। हम हमेशा उनकी ऋणी रहेंगे.’’

युवा संगठन लॉन्च की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने 31 अक्तूबर यानि आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर एक एलान किया है. उनका कहना है कि, वे युवाओं के राष्ट्रव्यापी संगठन मेरा युवा भारत को जल्द ही लॉन्च करने वाले हैं. इतना ही नहीं बीते रविवार को मन की बात में उनके द्वारा ये घोषणा की गई थी.