PM Modi: इजरायल-हमास युद्ध के बीच पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- आतंकवाद मानवता का बड़ा दुश्मन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9वें P 20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन को आज संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने इजरायल और हमास युद्ध के बारे में भी जिक्र किया. पीएम मोदी आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा, यह सबके विकास और कल्याण का समय है. हमें वैश्विक विकास की राह में आये संकट को […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9वें P 20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन को आज संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने इजरायल और हमास युद्ध के बारे में भी जिक्र किया. पीएम मोदी आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा, यह सबके विकास और कल्याण का समय है. हमें वैश्विक विकास की राह में आये संकट को दूर करना होगा. हम मानव केंद्रित सोच पर आगे बढें है. हमे पूरी दुनिया को वन अर्थ, वन फैमिली और एक भावना के नजरिए से देखना चाहिए.

पाकिस्तान का नाम लिये बिना पीएम मोदी ने कहा, भारत दशकों से सीमा पार आतंकवाद का सामना कर रहा है. यहां आतंकियों ने हजारों निर्दोष लोगों की हत्या की है. उन्होंने ये भी याद दिलाया कि, लगभग 20 साल पहले आतंकवादियों ने हमारी संसद को निशाना बनाया था. आतंकी सांसदों को बंधक बनाने और उन्हें खत्म करने आये थे.

आतंकवादी को लेकर सख्ती बरतने की जरूरत-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद जहां भी होता है, किसी भी कारण, किसी भी रूप में होता है. वह मानवता के विरुद्ध होता है. ऐसे में आतंकवाद को लेकर हम सभी को सख्ती बरतनी होगी. आतंकवाद की परिभाषा को लेकर आम सहमति न बन पाना बहुत दुखद है. आज भी यूएन इसका इंतजार कर रहा है.

यह समय सबके विकास का है- पीएम मोदी

दुनिया के इसी रवैये का फायदा मानवता के दुश्मन उठा रहे हैं. दुनिया भर के प्रतिनिधियों को सोचना होगा कि, आतंकवाद के खिलाफ हम कैसे काम कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने साथ मिलकर आगे बढ़ने की जरूरत पर भी जोर दिया और कहा, “यह समय सबके विकास का है. भारत दशकों से सीमा पार आतंकवाद का सामना कर रहा है और आतंकवादियों ने हजारों निर्दोष लोगों की हत्या की है. दुनिया अब समझ रही है कि आतंकवाद कितनी बड़ी चुनौती है और यह मानवता के खिलाफ है.”

पहले भी आतंकवाद के खिलाफ बोल चुके हैं पीएम मोदी

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद की परिभाषा और उनकों पनाह देने वालों देशों के खिलाफ ऐसी बात कही है. बल्कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री कई वैश्विक मंचों से कह चुके हैं कि हमें आतंकी और आतंकियों को पनाह देने वाले लोगों को पहचान करनी होगी जिससे पूरी दुनिया एक साथ मिलकर शांति के खिलाफ लड़ने वाले लोगों के विरुद्ध खड़ी हो सके.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!