PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने की फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात, बोले- मानवीय सहायता जारी रखेंगे

PM Modi: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को  फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात करने के दौरान गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए हमले में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को  फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात करने के दौरान गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए हमले में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही आपसी संबंधों को लेकर भी रुख स्पष्ट किया. पीएम मोदी ने एक्स पर इस वार्तालाप की जानकारी शेयर की है.

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महामहिम से बात की. महमूद अब्बास. गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की. हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की. इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया.

इजरायल ने क्या कहा?

बीते मंगलवार यानी 17 अक्टूबर को अस्पताल में भयानक विस्फोट हुआ था जिसमें 450 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. इस हमले को लेकर हमास ने दावा किया है कि, इजरायल ने ये एयर स्ट्राइक किया. हालांकि इस मामले में इजरायल का कहना है कि, वो इस हमले का जिम्मेदार नहीं है. हमास के रॉकेट से ही विस्फोट हुए हैं. आपको बता दें कि, फिलिस्तीन में महमूद अब्बास की सरकार है जो वहीं गाजा सिटी में हवस का शासन है.

13 दिन से लगातार जारी है जंग-

आपको बता दें कि, इजरायल और हमास के बीच सात अक्टूबर से ही जंग जारी है. हालांकि ये जंग पहले हमास की तरफ से शुरू हुआ. दरअसल, हमास के कुछ घुसपैछ ने इजरायल में आकर आम नागरिकों को निशाना बनाया और फिर 5 हजार रॉकेट इजरायल पर दागे. जिसके बाद इजरायल पीएम ने जंग का ऐलान कर दिया.

इस जंग में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. रिपोर्ट की मानें तो गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया गया है कि जंग मं 3 हजार 785 लोगों की मौत हुई है. वहीं 12 हजार 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं इजरायल की बात करें तो यहां 1 हजार 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.