PM Modi Rajasthan-MP Visit: आज राजस्थान और मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PM Modi Rajasthan-MP Visit: प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को राजस्थान और मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह दोनों राज्यों में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज राजस्थान को लगभग 7000 करोड़ रुपये और मध्यप्रदेश में लगभग 19,260 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Rajasthan-MP Visit: प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को राजस्थान और मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह दोनों राज्यों में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आज राजस्थान को लगभग 7000 करोड़ रुपये और मध्यप्रदेश में लगभग 19,260 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी का ये दौरा इसलिए भी सुर्खियों में हैं क्योंकि इन दोनों राज्यों में इस साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं.

आज पीएम मोदी राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में करीब 10:45 बजे पहुंचेंगे. यहां पर करीब 7 हजार करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं को देश को सौंपा जाएगा. इसके बाद पीएम मोदी राजस्थान की जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं मध्यप्रदेश में पीएम मोदी दोपहर के करीब 3:30 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. यहां पर पीएम मोदी करीब 19260 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं को शिलान्यास करेंगे.

राजस्थान को इन परियोजनाओं की मिलेगी सौगात-

प्रधानमंत्री मोदी चित्तौड़गढ़ में मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे. इस पाइप लाइन को 4500 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. इसके अलावा पीएम मोदी आबु रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एलपीजी का उद्घाटन भी करेंगे. इस योजना के जरिए हर साल 86 लाख सिलेंडर बांटे जाएंगे.  इस प्लांट के शुरू होने के बाद कार्बन उत्सर्जन में सालाना 0.5 मिलियन टन कटौती होगी.

दराह-झालावाड़ तीन धार खंड पर एनएच-12 पर चार लेन की सड़क का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी सवाई माधोपुर में रेलवे ओवरब्रिज को दो लेन से चार तक बनाने और उसे चौड़ा करने की नींव भी रखने वाले हैं. इसके अलावा कई रेलवे प्रोजेक्ट, पर्यटन सुविधाओं और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी कोटा के एक कैंपस का भी आधारशिला रखेंगे.

मध्यप्रदेश को इन परियोजनाओं की मिलेगी सौगात-

वहीं मध्यप्रदेश की बात करें तो आज पीएम मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे. इस एक्सप्रेस वे को बनाने में 11,895 करोड़ रुपये की लागत में बनाई गयी है. इसके अलावा आज पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत बने 2.2 लाख से अधिक घरों के गृह प्रवेश समारोह की शुरुआत भी करेंगे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!