ऑस्ट्रिया पहुंचे PM मोदी, भारतीय प्रवासियों से करेगें मुलाकात , चांसलर नेहमर ने साथ ली सेल्फी

PM Modi Visit Austria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस में दो दिन के दौरे के बाद एक दिवसीय दौरे के लिए ऑस्ट्रिया पहुंचे हैं. पीएम का एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने पीएम मोदी का स्वागत किया। बुधवार को पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन के साथ बैठक करेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Visit Austria: रूस में 2 दिन के दौरे के बाद पीएम मोदी एक दिवसीय दौरे के लिए ऑस्ट्रिया पहुंच गए. जहां पर ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने पीएम मोदी का जमकर स्वागत किया.बुधवार को पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी का वियना का यह दौरा बेहद खास है.

41 साल से ज्यादा समय में मध्य यूरोपीय राष्ट्र ऑस्ट्रिया की यात्रा करने वाले नरेंद्र मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री हैं।.इससे पहले 1983 में इंदिरा गांधी ने आस्ट्रिया, वियना का दौरा किया था. इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेश मंत्री जयशंकर भी गए हैं.

स्वागत में गाया वंदे मातरम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत करने के बाद  होटल रिट्ज-कार्लटन ले जाया गया.वहां ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने उनका स्वागत करते हुए 'वंदे मातरम' गाया, यहां पीएम ने भारतीय प्रवासियों का अभिनंदन किया. 

ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति के साथ करेंगे बैठक

पीएम मोदी आज के उच्च स्तरीय व्यापार बैठक करेंगे. जिसके बाद वो वियना में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात करेंगे. वियना पहुंचकर के बाद पीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया जिसमें लिखा था कि, "भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती बहुत मजबूत है. आने वाले समय में यह और भी ज्यादा मजबूत होगा" उन्होंने ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर के साथ सेल्फी भी ली.  सोशल मीडिया पर पीएम मोदी कार्ल नेहमर के साथ सेल्फी साझा की.  

भारतीय प्रवासियों से मिलेंगे PM मोदी

रूस में दो दिन के दौरे के बाद पीएम मोदी एक दिवसीय दौरे के लिए ऑस्ट्रिया पहुंच गए. एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने पीएम मोदी का स्वागत किया. बुधवार को पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी का वियना का ये दौरा बेहद खास है. दरअसल, 41 साल से अधिक समय में मध्य यूरोपीय राष्ट्र ऑस्ट्रिया की यात्रा करने वाले नरेंद्र मोदी ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले 1983 में इंदिरा गांधी ने आस्ट्रिया, वियना का दौरा किया था. इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेश मंत्री जयशंकर भी गए हैं. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!