PM मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर बोले, 'विपक्ष लंबे समय तक विपक्ष में ही रहेगा, चुनाव लड़ने का खो चुका है हौसला'

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने कहा कि जनता विपक्ष को जवाब देगी. विपक्ष ने जनता को निराश कर दिया है. आज उनकी जो हालत हुई उसके लिए कांग्रेस दोषी है. कांग्रेस पिछले 10 साल से विपक्ष में है, लेकिन वह कुछ नहीं कर सकी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • PM मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर बोले
  • विपक्ष लंबे समय तक विपक्ष में ही रहेगा
  • चुनाव लड़ने का खो चुका है हौसला'

PM Modi Speech: संसद के बजट सत्र के दूसरे दिन आज लोकसभा ( 5 फरवरी ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जबाब दिया है, इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि विपक्षी नेताओं की बात सुनकर विश्वास हो गया है कि उन्होंने लंबे समय तक विपक्ष में रहने का संकल्प ले लिया है. वहीं कई सदस्यों ने तो चुनाव लड़ने का हैसला भी खो दिया है.

जनता देगी विपक्ष को जवाब 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि  जनता विपक्ष को जवाब देगी. उन्होंने कहा एक बार फिर विपक्ष ने जनता को निराश कर दिया है. आज उनकी जो हालत हुई उसके लिए कांग्रेस दोषी है. कांग्रेस पिछले 10 साल से विपक्ष में है, लेकिन वह कुछ नहीं कर सकी. जब कांग्रेस कुछ नहीं कर सकी तो उसने विपक्ष के अन्य नेताओं को आगे बढ़ने ही नहीं दिया. पीएम ने कहा कि नेता तो बदल गए, लेकिन पुरानी बातें ही करते रहते हैं. चुनावी साल था तो कुछ मेहनत करते. कुछ नया निकलते. 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विपक्ष को आगे बढ़ने नहीं दिया. संसद नहीं चलने दी गई. ऐसा करके विपक्ष ने संसद और देश का नुकसान किया. इस समय देश को स्वस्थ्य और अच्छे विपक्ष की जरूरत है. 

अधीर रंजन चौधरी और मल्लिकार्जुन खरगे पर भी बोले पीएम 

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और मल्लिकार्जुन खरगे का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अधीर बाबू की हालत हम देख रहे हैं, लेकिन एक परिवार की सेवा तो करनी होती है. वहीं मल्लिकार्जुन खरगे लेकर पीएम मोदी ने कहा वो तो इस सदन से उस सदन में शिफ्ट हो गए और गुलाम नबी आजाद तो पार्टी से ही शिफ्ट हो गए. 

राहुल गांधी का भी किया जिक्र 

पीएम मोदी ने सदन में राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि एक ही प्रोडक्ट को बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है. ये केवल परिवारवाद के कारण हो रहा है. कांग्रेस एक परिवार में उलझ का रह गई है.

इस दौरान सदन में विपक्षी दलों ने जब केन्द्रीय गृह मात्रै अमित शाह और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का नाम लिया तो पीएम मोदी ने कहा कि किसी परिवार में अपने बलबूते पर और जनसमर्थन से एक से अधिक लोग राजनीतिक क्षेत्र में प्रगति करते हैं तो उसे हमने परिवारवाद नहीं कहा. हम परिवारवाद उसे कहते हैं जब परिवार पार्टी चलाता है, परिवार के लोगों को प्राथमिकता देता है और सारेफैसले परिवार के लोग करते हैं. ये परिवारवाद है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!