PM Modi Speech: महिला आरक्षण बिल को लेकर नई संसद में बोले पीएम मोदी, ईश्वर ने मुझे इस पवित्र काम के लिए चुना

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने कहा कि, आने वाले दिनों में गैस में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में लोगों का व्यवहार ही तय करेगा कि कौन सत्ता पक्ष में बैठेंगा और कौन विपक्ष में नए संकल्प के साथ नई संसद में आए और नए भारत की नींव रखें. उन्होंने कहा कि, अतीत की […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Speech: पीएम मोदी ने कहा कि, आने वाले दिनों में गैस में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में लोगों का व्यवहार ही तय करेगा कि कौन सत्ता पक्ष में बैठेंगा और कौन विपक्ष में नए संकल्प के साथ नई संसद में आए और नए भारत की नींव रखें. उन्होंने कहा कि, अतीत की कड़वाहट को भुलाकर भी आगे न बढ़ना है. इस दौरान पीएम मोदी ने संसद के निर्माण के लिए श्रमिकों को भी याद किया.

महिला आरक्षण बिल पर क्या बोले पीएम मोदी-

महिला आरक्षण पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, महिलाओं के लिए इतिहास बदलने का समय है. कई बार महिला आरक्षण बिल पेश हुआ. कैबिनेट से इस पर मुहर लग गई है. हमारी सरकार एक प्रमुख संविधान संशोधन विधेयक प्रस्तुत कर रही है. इस विधेयक में नारी शक्ति बंधन अधिनियम के माध्यम से हमारा लोकतंत्र और मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि, इसके लिए मैं अपनी माताओ-बहनों और बेटियों को बधाई और हम इस बिल को कानून बनाने के लिए संकल्पबद्ध हैं. इसके अलावा उन्होंने संसद में बैठे सभी साथियों से आग्रह पूर्वक निवेदन किया और सर्वसम्मति से पारित करने के लिए आपका आभार व्यक्त किया.

पीएम मोदी ने कहा कि, महिला आरक्षण बिल को अब भी नारी शक्ति बंधन अधिनियम के नाम से जाना जाएगा. उन्होंने कहा कि, नारी शक्ति वंधन अधिनियम से महिला को मजबूती मिलेगी उन्होंने सभी महिलाओं को बधाई भी दी और कहा कि, आज की तारीख भारत के इतिहास में अमर हो गई है.

नई संसद में पीएम मोदी ने अपने पहले भाषण में ये भी कहा कि, महिलाओं के लिए इतिहास बनाने का वक्त है. महिला आरक्षण पर काफी चर्चा हुई महिला आरक्षण बिल को कैबिनेट मे मंजूरी दी है. उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार संविधान संशोधन बिल पेश करने जा रही है. लोकसभा और विधानसभा में महिलाएं को आरक्षण मिलेगा. कई बार महिला आरक्षण बिल को पेश किया गया लेकिन ईश्वर ने कई पवित्र कामों के लिए मुझे चुना है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!