PM Modi in Ayodhya: अयोध्या में बोले पीएम मोदी, कहा-सिर्फ रामलला को नहीं बल्कि, 4 करोड़ लोगों को भी मिला पक्का घर

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि आज पूरी विश्व उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के दिन का इंतजार कर रही है. ऐसे में अयोध्या के लोगों के बीच यह उत्साह और खुशी होना स्वाभाविक है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अयोध्या स्टेशन का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण
  • वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को भी दिखाई हरी झंडी

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री मोदी आज (30 दिसंबर) अयोध्या के दौरे पर है.  उन्होंने यहां  8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. साथ ही उन्होंने अयोध्या स्टेशन का लोकार्पण भी किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई. लोकार्पण के बाद जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मुझे अयोध्या के लिए विकास कार्य को बढ़ावा देते हुए  काफी गोरवान्वित महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों के दौरान देश में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी का काफी विस्तार हुआ है. 

विश्व कर रहा 22 जनवरी के दिन का इंतजार 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि आज पूरी विश्व उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के दिन का इंतजार कर रही है. ऐसे में अयोध्या के लोगों के बीच यह उत्साह और खुशी होना स्वाभाविक है. मोदी ने कहा कि भारत की मिट्टी के कण-कण और देश के जन- जन का मैं पुजारी हूं और आप सबकी तरह मैं भी उतना ही उत्सुकता से भरा हूं. 

रामलला को ही नहीं अयोध्या की जनता को मिला पक्का घर 

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि एक टाइम था कि जब रामलला टेंट में  विराजमान हुआ करते थे. लेकिन आज उन्हें अपना पक्का घर मिल गया है, और श्री राम को ही नहीं देश की 4 करोड़ गरीब  जनता को अपना पक्का घर मिला है. उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार देश के हर- घर में पानी पहुंचाने का काम कर रही है. वहीं आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है. बल्कि हर घर में जल पहुंचाने के लिए 2 लाख से अधिक टंकियों का निर्माण भी करवाया गया है. 

 नए मेडिकल कॉलेज का हुआ निर्माण   

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि आज हम चांद, सूरज और समुद्र की गहराई को नाप रहे हैं. देश में आज सभी तीर्थ स्थल में सुधार हो रहा है. आज केवल केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ, बल्कि 315 से अधिक मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण हुआ है. 

अयोध्या को अलग पहचान दे रही सरकार

अयोध्या में लोकार्पण और शिलान्यास किए जाने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे अयोध्या धाम एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि अयोध्या हवाई अड्डे का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है. यहां श्री राम का भव्य मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले लोगों की संख्या में बहुत वृद्धि होगी. इन सभी का ध्यान रखते हुए हमारी सरकार अयोध्या में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य को बढ़ावा दे रही है. और अयोध्या को एक अलग पहचान देने का काम कर रही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!