PM Modi: महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शरद पवार को घेरा, कहा- यहां के एक कृषि मंत्री थे लेकिन…

PM Modi: गुरुवार को पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व की केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा, 2024 के पहले भी आप आंकड़े सुनते थे, लेकिन वो आंकड़े क्या होते थे- इतने लाख का भ्रष्टाचार इतने करोड़ का भ्रष्टाचार इतने लाख करोड़ का घपला. आपको बता दें कि, जिस समय […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi: गुरुवार को पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व की केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा, 2024 के पहले भी आप आंकड़े सुनते थे, लेकिन वो आंकड़े क्या होते थे- इतने लाख का भ्रष्टाचार इतने करोड़ का भ्रष्टाचार इतने लाख करोड़ का घपला. आपको बता दें कि, जिस समय पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे थे उस दौरान मंच पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार भी मौजूद थे.

किसानों से संबंधित मुद्दों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व केंद्र सरकार को घेरा-

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते हुए किसानों से संबंधित मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा- महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता केंद्र सरकार में कई वर्षों तक कृषि मंत्री रहे हैं. उन्होंने कहा कि, व्यक्तिगत रूप से मैं उनका सम्मान करता हूं. लेकिन उन्होंने किसान के लिए क्या किया?

पीएम मोदी ने कहा, सात सात के अपने कार्यकाल में उन्होंने देशभर के किसानों से सिर्फ ये आंकड़ा याद रखना, सात साल में देशभर के किसानों से सिर्फ साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का एनएसपी पर अनाज खरीदा लेकिन हमारी सरकार सात वर्षो में साढ़े तेरह लाख करोड़ रुपये किसानों को दे चुकी है.

शरद पवार के कार्यकाल के दौरान किसानों को बिचौलियों के भरोसे रहना पड़ता था- पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने ये भी कहा कि, जब शरद पवार कृषि मंत्री थे तब किसानों को अपने पैसे के लिए भी बिचौलियों के भरोसे रहना पड़ता था. उन्होंने आगे कहा, महीनों-महीनों को पेमेंट नहीं होती थी हमारी सरकार ने एनएसपी का पैसा डायरेक्ट किसान के बैंक खाते में भेजने का प्रबंध किया है.

इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के जनता को आश्वासन देते हुए कहा, मेरे परिवारजनों आज के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हमारे शेतकरी साथियों को बहुत लाभ होगा. गन्ना किसानों के हितों का भी हम पूरा ध्यान रख रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा- 315 रुपये प्रति क्विंटल किया जा चुका है बीते 9 साल में करीब 70 हजार करोड़ रुपये का इथेनॉल खरीदा गया है. ये सारा पैसा गन्ना की खेती करने वाले किसानों तक पहुंचा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!