Political: 16 सितंबर को CM अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे, यात्रा की तैयारी पूरी

Political: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 से पूर्व राजनीतिक पार्टियों ने अपना चाल चलना शुरू कर दिया है. जिसको लेकर लगातार बड़े नेताओं का राज्य दौरा देखने को मिल रहा है. वहीं चुनाव को ध्यान में रखकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 महीने में ये तीसरी बार होगा, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Political: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 से पूर्व राजनीतिक पार्टियों ने अपना चाल चलना शुरू कर दिया है. जिसको लेकर लगातार बड़े नेताओं का राज्य दौरा देखने को मिल रहा है. वहीं चुनाव को ध्यान में रखकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 3 महीने में ये तीसरी बार होगा, जब वे राज्य का दौरा करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेता 16 सितंबर को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में सभा को संबोधित करने वाले हैं.

राज्य को मिलेगी 10वीं गारंटी

आम आदमी पार्टी (आप) की नजर राज्य के बस्तर क्षेत्र के आदिवासी सीटों पर अटकी हुई है. इसके लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान जगदलपुर में कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. जिसके साथ ही विधान सभा चुनाव 2023 अभियान की शुरूआत हो जाएगी. यदपि सारे किसान और आदिवासी वर्ग के लोगों के लिए 10वीं गारंटी का ऐलान भी करने की संभावना है.

19 अगस्त की सभा

आपको बता दें कि इससे पूर्व 19 अगस्त को आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के लोगों को 10 गारंटी देने की बात कही थी. जबकि उन्होंने बीते सभा में केवल 9 घोषणाओं का ही जिक्र किया था. यदपि किसानों और आदिवासी लोगों के लिए 10वीं गारंटी की घोषणा आगे होने वाली सभा के दरमियान कर दी जाएगी.

विधानसभा चुनाव की तैयारी

आप (आम आदमी पार्टी) ने छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर 2023 के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्यशियों को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में उतारने की बात कही है. परन्तु पार्टी का ध्यान बस्तर संभाग की सीटों सबसे अधिक है. जबकि आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी भी बस्तर क्षेत्र से ही आते हैं. जिसकी वजह से सीएम अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान का दौरा अहम होने वाला है.