जम्मू-कश्मीर: विधानसभा चुनाव से पहले घाटी को दहलाने की साजिश नाकाम, हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा जब्त

Poonch Weapons Explosives Seizes: सेना की ओर से बरामद किए गए संदिग्ध बैग में भारी मात्रा में पाकिस्तानी मूल के एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसी आईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे अत्याधुनिक विस्फोटक थे.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Indian army

Poonch Weapons Explosives Seizes: भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के झुल्लास इलाके में हथियारों और विस्फोटकों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया. अधिकारियों ने शनिवार को ये जानकारी दी. सेना के अधिकारियों के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई और एक संदिग्ध आतंकवादी के बैग से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए.

अधिकारियों ने कहा कि बरामद वस्तुओं में पाकिस्तानी मूल की एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसी आईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे विस्फोटक शामिल थे. सेना ने एक बयान में कहा कि 5 अक्टूबर को, विश्वसनीय इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना के रोमियो फोर्स ने झूलास क्षेत्र में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया.

Indian army foils major terror plot, seizes cache of weapons and explosives in Poonch (Photo/ANI)

संदिग्ध बैग में मिला विस्फोटक का जखीरा

अधिकारियों के मुताबिक, जहां तलाशी के दौरान एक संदिग्ध आतंकवादी का बैग मिला, जिसमें भारी मात्रा में पाकिस्तानी मूल के एके 47 और पिस्तौल के राउंड और आरसी आईईडी, टाइम्ड डिस्ट्रक्शन आईईडी, स्टोव आईईडी, आईईडी के लिए विस्फोटक और चीनी ग्रेनेड जैसे अत्याधुनिक विस्फोटक थे.

अधिकारियों के अनुसार, सभी सामान काम करने की स्थिति में थे और इस्तेमाल के लिए तैयार थे. उन्होंने कहा कि सुचारू चुनाव और आगामी चुनाव परिणामों को देखते हुए यह भारतीय सेना की एक बड़ी सफलता है, जिससे सुरक्षा ग्रिड को नुकसान पहुंचाने की किसी भी संभावना को नकार दिया गया है. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है.

इससे पहले, जम्मू में रिंग रोड घरोटा पर पुलिस और सेना की ओर से एक क्षेत्र वर्चस्व गश्ती दल को एक संदिग्ध विस्फोटक मिला था. बाद में बम निरोधक दस्ते की एक टीम की ओर से संदिग्ध विस्फोटकों को नष्ट कर दिया गया.

Tags :